अमेरिका: भारतीय दूतावास में मिला शव


अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में बुधवार देर रात भारतीय दूतावास में एक शव मिलने के बाद हड़कंप मच गया. स्थानीय अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि यह सुसाइड का मामला लग रहा है और इसकी जांच की जा रही है. घटना रात 10:19 बजे की बताई गई. अधिकारियों ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि उस व्यक्ति ने खुद को फांसी लगा ली थी.

भारतीय दूतावास ने क्या कहा

इस घटना की जानकारी देते हुए भारतीय दूतावास ने कहा कि हम गहरे अफसोस के साथ पुष्टि करना चाहते हैं कि भारतीय दूतावास के एक सदस्य का 18 सितंबर 2024 की शाम को निधन हो गया. हम पार्थिव शरीर का शीघ्र भारत स्थानांतरण सुनिश्चित करने के लिए सभी संबंधित एजेंसियों और परिवार के सदस्यों के संपर्क में हैं.

दूतावास ने कहा कि परिवार की गोपनीयता की चिंता के कारण मृतक के संबंध में अतिरिक्त विवरण जारी नहीं किया जा रहा है. दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं परिवार के साथ हैं. आपकी समझदारी के लिए हम आपका शुक्रिया अदा करते हैं.

यह भी पढ़ें: अमेरिका में राहुल गांधी का सिखों पर बयान सही? कांग्रेस सोशल मीडिया प्रमुख ने ‘Halla Bol’ में दिया ये जवाब

बता दें कि इस साल अमेरिका में भारतीय मूल के कई छात्रों की मौत का मामला भी सामने आया था. रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल कम से कम 11 छात्रों की मौत हुई है. अमेरिका में पढ़ने वाले हर चार विदेशी छात्र में से एक भारतीय मूल का है. ओपन डोर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में भारतीय मूल के लगभग 2.75 लाख छात्र पढ़ाई करते हैं. ये छात्र हर साल फीस और बाकी चीजों में 9 अरब डॉलर का खर्च करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *