Photo Credit-@isaacfrench


एक पुरानी और जर्जर हो चुके ट्रेन के डिब्बे का इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है? ज्यादातर लोग यही सोचेंगे कि इसे कबाड़ में बेचकर कुछ पैसा कमा लिया जाए. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसे लग्जरी होटल की चर्चा हो रही है जिसके ट्रेन के एक जर्जर डिब्बे को बदल कर बनाया गया है. ट्रेन के डिब्बे को इतनी खूबसूरती से रेनोवेट किया गया है कि आपको लगेगा कि ये किसी क्लासिक हॉलीवुड फिल्म का सेट है. इस वक्त ये अमेरिका का सबसे प्रॉफिटेबल स्टे के कतार में शामिल है.

जंग लगी हुई ट्रेन का ऐसे हुआ ट्रांसफॉरमेशन

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसाक फ्रेंच ने अपनी अनोखी कहानी शेयर की, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने अपने पिता के साथ मिलकर 120 साल पुरानी ट्रेन को पूरी तरह से नया रूप दे दिया. कुछ ही वक्त पहले उन्होंने इस ट्रेन को सिर्फ $2,000 में खरीदा था. ट्रेन की हालत बेहद जर्जर थी, उसके कंपार्टमेंट्स में लगभग 20 बिल्लियों ने अपना घर बना रखा था. अंदर हर जगह जंग लगा हुआ मलबा और भयंकर बदबू फैली हुई थी..

ऐसी दिखती थी 120 साल पुरानी ट्रेन

 

अब हुई कुछ ऐसी…

 

इसाक और उनके परिवार ने 5 महीने की कड़ी मेहनत और $147,000 के इन्वेस्टमेंट के बाद इस पुरानी ट्रेन कार को पूरी तरह से बदल दिया. उन्होंने मेल कंपार्टमेंट को बेडरूम, कार्गो एरिया को बाथरूम और पैसेंजर स्पेस को किचन और लाउंज में बदल दिया.आज यह ट्रेन अमेरिका के सबसे एक्सक्लूसिव और प्रॉफिटेबल स्टे में से एक बन चुकी है.

देखें तस्वीरें

इतिहास और आधुनिकता का परफेक्ट कंबिनेशन

इसाक फ्रेंच ने एक्स पर बताया अनोखा ट्रेन स्टे आपको पुराने जमाने की ट्रेन का रोमांचक अनुभव देता है. यहां का इंटीरियर आपको एक रॉयल फीलिंग देता है. हर कोना इतिहास और आधुनिकता का परफेक्ट कंबिनेशन है. इसलिए लोगों के एक परफेक्ट डेस्टिनेशन बन गया है जो खास और शानदार एक्सपीरियंस की तलाश में हैं.

कितना है किराया

इसाक के अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक लिंक भी डाला है. जिसके मुताबिक भारतीय रूपए में  यहां एक दिन बिताने का किराया लगभग 44000 है.

यहां के शानदार बेडरूम, लक्जरी बाथरूम, और प्राइवेट डाइनिंग एरिया हर मेहमान को एक खास अनुभव देते हैं. यही वजह है कि यह ट्रेन कार अब सोशल मीडिया सेंसेशन बन चुका है. इंस्टाग्राम और एक्स पर लोग इस अनोखे स्टे की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट कर रहे हैं, और यह वायरल हो रहा है. 

 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *