ट्रंप ने कमला हैरिस पर साधा निशाना (फाइल फोटो)


अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अब मुकाबला डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस के बीच है. बाइडेन के अपना नाम वापस लेने के बाद कमला हैरिस राष्ट्रपति पद की रेस में शामिल हो गई हैं. ट्रंप ने शनिवार को इस पर सवाल उठाया और उनकी उम्मीदवारी को ‘लोकतंत्र के लिए खतरा’ बताया. 

‘राष्ट्रपति पद की सबसे कमजोर उम्मीदवार’

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘कमला हैरिस इतिहास में अपराध के मामले में राष्ट्रपति पद की सबसे कमजोर उम्मीदवार हैं. उन्होंने लाखों लोगों को हमारी सीमाओं में घुसने दिया, जिनमें से कई जेलों और मेंटल इंस्टीट्यूट्स से हैं और आतंकवादी हैं, वे इस स्तर पर आ रहे हैं जो पहले कभी नहीं देखा गया.’

उन्होंने कहा, ‘उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने का अधिकार कैसे मिला? उन्हें बाइडेन के 14 मिलियन (1 करोड़ 40 लाख) वोटों के मुकाबले कोई वोट नहीं मिला. वह अपने पिछले प्रयास में विफल साबित हुईं, 22 लोगों में से वह सबसे पहले पीछे हटीं और अब वह राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं? यह लोकतंत्र के लिए खतरा है.’

कमला हैरिस ने दिया ट्रंप की नस्लभेदी टिप्पणी का जवाब

हाल ही में कमला हैरिस ने सीएनएन को दिए इंटरव्यू में उनके खिलाफ की गई ट्रंप की नस्लभेदी टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ट्रंप वही पुराना राग अलापते रहते हैं. उनके पास कहने को कुछ नया नहीं है. इतना कहते ही हैरिस ने एंकर से अगला सवाल पूछने को कहा.

दरअसल पिछले महीने ट्रंप ने कहा था कि कमला हैरिस चुनाव से पहले तक खुद को भारतीय मूल का बताती रही हैं लेकिन चुनाव के वक्त वह अचानक से अश्वेत हो गईं. वह राजनीतिक स्वार्थ के चलते अश्वेत हो गईं.

‘अमेरिकी ताने-बाने को नुकसान पहुंचा रहा ट्रंप का एजेंडा’

हैरिस ने कहा कि ट्रंप एक ऐसे एजेंडे पर फोकस करते हैं, जिससे अमेरिकी ताने-बाने को नुकसान पहुंच रहा है. जब मैं अमेरिकी लोगों की इच्छाओं, उद्देश्यों और उनकी महत्वाकांक्षाओं को देखती हूं तो मुझे लगता है कि लोग एक नए कल के लिए तैयार हैं. 

हैरिस ने कहा कि मेरा मानना है कि सहमति बनाना बहुत जरूरी है और समस्याओं को सुलझाने के लिए एक आम समझ और सहमति बनना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि मिडिल क्लास पर ध्यान देना उनकी प्राथमिकता है. मिडिल क्लास को सपोर्ट करने और उन्हें मजबूत करने का उनकी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता होगी.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *