कुशीनगर जाली नोट केस की जांच शुरू


कुशीनगर में जाली नोट का कारोबार करने वाले एक बड़े अंतरराष्ट्रीय गिरोह का कुछ दिन पहले ही पर्दाफाश हुआ है. पुलिस ने नकली नोट रैकेट चलाने वाले 11 लोगों को गिरफ्तार  किया था. कुशीनगर के तमकुहीराज थानाक्षेत्र से पुलिस ने 5.62 लाख रुपये के नकली नोट, 1.10 लाख के असली नोट और 3000 नेपाली मुद्रा के साथ 10 देसी तमंचा, 4 सुतली बम, 2 नेपाली सिम समेत 26 फर्जी दस्तावेजों पर खरीदे गए सिम भी बरामद किया है.

सूत्रों के हवाले से कुशीनगर से बड़ी खबर सामने आई है. नकली नोट मामले में एनआईए जांच कर  सकती है. नकली नोट बनाने और उसकी तस्करी की जांच करेगी. एक सप्ताह के भीतर एनआईए की टीम कुशीनगर आ सकती है.पकड़े गए तस्करों का नेपाल से कनेक्शन मिला है. गिरोह का सरगना औरंगजेब अक्सर नेपाल जाता था. औरंगजेब के नेपाल और जाली नोट के नेटवर्क की जांच होगी. 

बता दें कि कुशीनगर में नकली नोट तस्करी के मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है. गिरफ्तार आरोपियों में पहले आरोपी औरंगजेब का मुख्तार अंसारी और कांग्रेस पार्टी से भी कनेक्शन निकला है. औरंगजेब की मुख्तार अंसारी के साथ फोटो सामने आई है.गिरफ्तार नकली नोट तस्कर औरंगजेब को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू का भी करीबी बताया गया है. कुशीनगर पुलिस कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को भी नोटिस देकर पूछताछ करेगी. मीर औरंगजेब खान का नेपाल मूवमेंट भी जांच में सामने आया है.

यह भी पढ़ें: कुशीनगर जाली नोट केस: आरोपी औरंगजेब का कांग्रेस से भी कनेक्शन, मुख्तार अंसारी का था करीबी

दो दिनों पहले ही कुशीनगर में जाली नोट के कारोबार के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ था. इस अंतरराष्ट्रीय गिरोह के तार दूसरे देशों से भी जुड़े थे. जाली नोटों के तस्करी मामले का मास्टर माइंड समाजवादी पार्टी की लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय सचिव रफी खान था. इस मामले में 10 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं. इनमें से एक नौशाद खान भी समाजवादी पार्टी का नेता था. इन्हीं आरोपियों में एक औरंगजेब भी शामिल था. इस गिरोह में बिहार के सिवान और गोपालगंज के भी कुछ लोग जुड़े थे, जो अब तक पुलिस की पकड़ से दूर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *