नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में पुलिस ने एक 21 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.


उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में पुलिस ने एक 21 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. इस अपराध के बाद तोड़फोड़ और आगजनी करने के आरोप में करीब 250 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपी की पहचान फैजान के रूप में हुई है.

जानकारी के मुताबिक, बीते बुधवार को गाजियाबाद के लिंक रोड पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले एक इलाके में बिजली गुल होने के दौरान आरोपी ने पिछले दरवाजे से एक 14 वर्षीय लड़की के घर में घुसकर उसके साथ बलात्कार किया. इस घटना के बाद दो दिनों तक स्थानीय लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया.

डीसीपी ट्रांस हिंडन निमिश पाटिल ने कहा, “आरोपी फैजान को बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. वो नाबालिग के घर में पीछे से घुसा. इसके बाद एनेस्थीसिया का इस्तेमाल करके लड़की को बेहोश कर दिया. फिर उसे अपनी हवस का शिकार बना डाला. इस वारदात के बाद लोग नाराज हो गए.

लोगों ने जमकर उग्र प्रदर्शन और हिंसा किया. इसके बाद पुलिस ने गुरुवार को बृज विहार कॉलोनी में दुकानों में तोड़फोड़ करने और ई-रिक्शा जलाने के आरोप में करीब 250 के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इनके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 191(2), 191(3) और 121 के तहत केस दर्ज किया गया है.

पुलिस के अनुसार, मेडिकल जांच में पुष्टि हुई है कि लड़की के साथ बलात्कार किया गया है. पुलिस ने बताया कि सांप्रदायिक तनाव भड़काने के उद्देश्य से कुछ उपद्रवियों ने यह अफवाह फैला दी कि लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया है. इसके बाद इलाके लोग बहुत उग्र हो गए थे.

पीड़िता के परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, बुधवार शाम करीब 6 बजे बिजली गुल होने पर 3-4 लोग पिछले दरवाजे से घर में घुस आए. इसके बाद उन लोगों ने लड़की के साथ दरिंदगी कर डाली. डीसीपी पाटिल ने बताया, आरोपी को बीएनएस और पोक्सो एक्ट के तहत जेल भेजा गया है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *