डीन पर सेक्सुअल असाल्ट का केस दर्ज


ग्रेटर नोएडा स्थित गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में PHD कर रही छात्रा ने डीन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. छात्रा का कहना है कि डीन ने अपने पद का गलत उपयोग करते हुए उसके साथ यौन उत्पीड़न किया. पीड़िता ने बताया कि जब उसने विरोध किया तो डीन ने करियर को बर्बाद करने की धमकी भी दी. छात्रा की बहन ने थाना ईकोटेक वन में मामले की शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर  जांच शुरू कर दी है.

पीड़िता गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रही है. छात्रा की बहन ने डीन पर आरोप लगाते हुए बताया कि वह काफी दिन से अपने पद की आड़ में उसकी बहन का यौन उत्पीड़न कर रहा है. पुलिस को दी शिकायत में बताया गया कि बीते दिनों जापान में होने वाले एक सम्मेलन में उसकी बहन को शामिल होना था, लेकिन डीन ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए उस पर गलत काम करने का दबाव बनाया. जब पीड़िता ने इनकार कर दिया तो उसे सम्मेलन में शामिल नहीं होने दिया. 

PHD की छात्रा ने डीन पर लगाया आरोप 

छात्रा का आरोप है कि डीन ने उस पर अपने सहयोगी गणित विभाग के प्रोफेसर से दबाव बनवाया. पीड़िता की शिकायत पर एक कमेटी बनाकर विश्वविद्यालय प्रशासन भी मामले की जांच करा रहा है. इसके अलावा ईकोटेक 1 थाने पर भी घटना की शिकायत दर्ज कराई गई. विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि वो मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और जांच जारी है.

पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की

एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार ने बताया कि गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय फैकल्टी पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाते हुए शिकायत की गई है. पीड़िता की शिकायत पर यूनिवर्सिटी में एक कमेटी बनाकर मामले की जांच की जा रही है. इस बीच पीड़िता ने ईकोटेक 1 थाने पर भी शिकायत दी है. उस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *