अल्लू अर्जुन, जूनियर एनटीआर, यश


जूनियर एनटीआर की फिल्म ‘देवरा’ ने पिछले शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार शुरुआत की थी और सारे अनुमानों से बेहतर कलेक्शन किया था. पहले वीकेंड में जबरदस्त कमाई करने के बाद वर्किंग डेज में फिल्म कमजोर पड़ने लगी और जूनियर एनटीआर की पक्की तेलुगू ऑडियंस में भी फिल्म का क्रेज कम हुआ. 

गांधी जयंती के नेशनल हॉलिडे ने फिल्म को संभाला जरूर, मगर अब गुरुवार की रिपोर्ट्स इशारा कर रही हैं कि ‘देवरा’ के लिए जनता की एक्साइटमेंट एक ही हफ्ते में थमने लगी है. मगर एक पॉजिटिव चीज ये है कि हिंदी में ‘देवरा’ को जमकर प्यार मिल रहा है और जूनियर एनटीआर का स्टारडम जलवा बिखेर रहा है. 

ठंडा पड़ता ‘देवरा’ का भौकाल 
पहले 3 दिन में ही 170 करोड़ से ज्यादा नेट कलेक्शन कर चुकी ‘देवरा’ की कमाई सोमवार से ही गिरने लगी. रिलीज के सातवें दिन, यानी गुरुवार को ही जूनियर एनटीआर की फिल्म का इंडिया कलेक्शन डबल डिजिट से नीचे चला गया है. ट्रेड रिपोर्ट्स में अनुमान बता रहे हैं कि ‘देवरा’ ने गुरुवार को 8-9 करोड़ रुपये के करीब कलेक्शन किया है. फिल्म का नेट इंडिया कलेक्शन एक हफ्ते में 230 करोड़ से कम ही है. 

दिलचस्प बात ये है कि नॉर्थ इंडिया के हिंदी मार्केट्स में अपनी डबिंग फिल्मों और फिर RRR के जरिए खूब पॉपुलर हुए एनटीआर को यहां फायदा हो रहा है. जहां एनटीआर की घरेलू तेलुगू मार्किट में ‘देवरा’ का कलेक्शन गिर रहा है, वहीं हिंदी में फिल्म लगातार सॉलिड बनी हुई है. 

हिंदी में ‘देवरा’ का जलवा 
बुधवार को गांधी जयंती के नेशनल हॉलिडे से हुए फायदे के बाद ‘देवरा’ (हिंदी) ने 6 दिन में 45 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया था. अब अनुमान कहते हैं कि गुरुवार को फिल्म ने 3-4 करोड़ रुपये की रेंज में कलेक्शन किया है. फाइनल आंकड़े सामने आने पर 7 दिन में ‘देवरा’ (हिंदी) का कलेक्शन 50 करोड़ के बहुत करीब पहुंचा नजर आएगा. 

‘देवरा’ ने हिंदी में जैसी कमाई की है, वो हिंदी में ही धमाल मचाने वाली कई साउथ फिल्मों से बेहतर है. 2015 में देशभर के सिनेमा लवर्स को क्रेजी बना देने वाली ‘बाहुबली’ ने हिंदी वर्जन से पहले हफ्ते में 46.77 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. अब ‘देवरा’ ने इसे पीछे छोड़ दिया है. 

तेलुगू इंडस्ट्री से ही आने वाले अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा’ ने पहले हफ्ते में 26.89 करोड़ का कलेक्शन किया था. कन्नड़ इंडस्ट्री के हीरोज ऋषभ शेट्टी की ‘कांतारा’ ने पहले हफ्ते में हिंदी से एक हफ्ते में 15 करोड़ कमाए थे. और रॉकिंग स्टार यश की ‘KGF चैप्टर 1’ ने पहले हफ्ते में हिंदी से 21 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था. अब साउथ की इन सभी फिल्मों का बिजनेस ‘देवरा’ से पीछे छूट चुका है.

वर्ल्डवाइड जूनियर एनटीआर की फिल्म 400 करोड़ से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी है. ये देखना दिलचस्प होगा कि अगले हफ्ते आलिया भट्ट की फिल्म ‘जिगरा’ रिलीज होने से पहले तक ‘देवरा’ हिंदी में कितना कलेक्शन कर पाती है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *