युवक ने रची किडनैपिंग की झूठी कहानी. (AI Generated Image)


उत्तर प्रदेश के अमरोहा में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां आर्थिक तंगी से जूझ रहे नाजिम नाम के युवक ने अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली. इस साजिश में उसके सबसे करीबी दोस्त अमित ने भी पूरा साथ दिया. दोनों ने मिलकर इस नाटक को इतनी सफाई से अंजाम दिया कि पुलिस को फौरन इस मामले में कार्रवाई करनी पड़ी. नाजिम ने अपने दोस्त अमित से अपने हाथ-पांव बंधवा लिए, फिर एक वीडियो बनवाया. फिर यह वीडियो अपने परिवार वालों को भेजा.

जानकारी के अनुसार, ग्राम कुआंखेड़ा के रहने वाले आरिफ पुत्र बाबू खां ने बछरायूं थाने में शिकायत कर कहा कि अज्ञात लोगों ने उसके भाई 23 वर्षीय नाजिम का अपहरण कर लिया और 25 लाख की फिरौती मांगी जा रही है. इसके बाद पुलिस ने तीन टीमों का गठन कर सर्विलांस टीम के सहयोग से नाजिम को उसके दोस्त अमित के साथ बरामद कर लिया. पूछताछ की गई तो नाजिम ने खुद के अपहरण की साजिश की झूठी कहानी के बारे में सबकुछ बता दिया.

यह भी पढ़ें: MP: गर्लफ्रेंड का खर्च उठाने के नहीं थे पैसे, प्रेमी ने खुद के अपहरण की रची साज‍िश, घरवालों से मांगे ढाई लाख

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे दोनों पक्के दोस्त हैं. आर्थिक तंगी की वजह से पैसों के लालच में ये योजना बनाई थी. अमित ने अपने घर में नाजिम के हाथ पैर बांधे और जमीन पर लिटाकर वीडियो बनाया था. ये वीडियो नाजिम ने अपने ममेरे भाई नसीम को भेजा था. इसके बाद नाजिम ने 25 लाख रुपये की फिरौती के मैसेज अपने बहनोई शौकीन के नंबर पर भेजा, फिर अमित और नाजिम दोनों नजीबाबाद चले गए.

पुलिस ने मामला दर्ज कर तुरंत कार्रवाई शुरू की और तीन टीमें गठित कीं. सर्विलांस टीम की मदद से 8 घंटे के भीतर पुलिस ने नाजिम और उसके दोस्त अमित को नजीबाबाद से पकड़ लिया. फिलहाल पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है. अब इस मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *