डॉक्टर जावेद की लाश कुर्सी पर लहूलुहान हालत में मिली (सांकेतिक चित्र- Meta AI)


Unani Doctor Shot Murder in Delhi: राजधानी दिल्ली में एक नर्सिंग होम के अंदर एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस वारदात से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस को आशंका है कि कत्ल की इस संगीन वारदात को दो नाबालिग लड़कों ने अंजाम दिया है. हालांकि अभी इस मामले की छानबीन की जा रही है.

यह वारदात दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके की है. जहां देर रात के वक्त नर्सिंग होम के अंदर एक डॉक्टर को गोली मारकर हत्यारे फरार हो गए. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने पीटीआई को जानकारी देते हुए बताया कि दोनों आरोपी किशोर थे, जो इलाज के लिए आए थे और उन्होंने यूनानी चिकित्सक जावेद अख्तर को रात करीब 1.45 बजे गोली मार दी.

पुलिस अधिकारी के अनुसार, खड्डा कॉलोनी की एक संकरी गली में तीन बिस्तरों वाला नीमा अस्पताल है. उसी अस्पताल में एक कुर्सी पर यूनानी डॉक्टर जावेद अख्तर की खून से सनी लाश पड़ी थी. उनके सिर से खून बह रहा था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला कि करीब 16 साल के दो लड़के इस घटना में शामिल हो सकते हैं, जो रात करीब 1 बजे ड्रेसिंग के लिए अस्पताल आए थे.

पुलिस अफसर के मुताबिक, वे दो लड़के थे, जिनमें से एक के पैर के अंगूठे पर पट्टी बंधी थी और वो लड़का एक दिन पहले भी अस्पताल आया था. ड्रेसिंग के बाद दोनों लड़के यूनानी डॉक्टर जावेद अख्तर के केबिन में चले गए थे. फिर वो वहीं पर मौजूद थे.

इसी के कुछ देर बाद, रात को नर्सिंग स्टाफ गजाला परवीन और मोहम्मद कामिल ने गोली चलने की आवाज सुनी. नर्स गजाला परवीन केबिन के अंदर भागी और डॉक्टर जावेद अख्तर को खून से लथपथ हालत में बैठा पाया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया, यह टारगेट किलिंग का मामला प्रतीत होता है, क्योंकि यह बिना उकसावे के किया गया था. 

उसी नर्सिंग होम के एक कर्मचारी आबिद ने बताया कि डॉक्टर जावेद अख्तर पिछले दो वर्षों से वहां काम कर रहे थे. उनकी ड्यूटी बुधवार रात 8 बजे शुरू हुई थी. और वह अपने केबिन में मौजूद थे.

संयुक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिणी रेंज) एसके जैन ने बताया कि मौके पर दो संदिग्धों ने लक्षित हत्या की थी, जिनकी पहचान कर ली गई है. पहले दोनों संदिग्ध आरोपी ड्रेसिंग के लिए कंपाउंडर से मिले और बाद में यूनानी चिकित्सक को उसके केबिन में जाकर गोली मार दी.

ज्वाइंट सीपी एसके जैन ने बताया कि उन्होंने इस मामले का खुलासा करने के लिए छह टीमें बनाई हैं और नर्सिंग होम के अंदर और आसपास से सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी जमा की हैं. उन्होंने कहा कि डॉक्टर जावेद अख्तर रात की शिफ्ट में थे. यह व्यक्तिगत दुश्मनी का संदिग्ध मामला है, लेकिन वास्तविक कारण का पता तभी चल पाएगा, जब दोनों लड़के पकड़े जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *