पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि अक्षय शिंदे के सिर में गोली लगी थी


पुलिस एनकाउंटर में मारे गए बदलापुर कांड के आरोपी अक्षय शिंदे के सिर में गोली लगी थी और ज्यादा खून बहने की वजह से उसकी मौत हो गई. अक्षय की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है. महाराष्ट्र के ठाणे जिले के चर्चित बदलापुर यौन शोषण केस के आरोपी अक्षय शिंदे को पुलिस ने सोमवार को नवी मुंबई की तलोजा जेल से महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर ले जाते समय एनकाउंटर में मार गिराया था.

अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, अक्षय शिंदे की मौत ब्लीडिंग यानी खून बहने की वजह से हुई है. शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि अक्षय के सिर में गोली लगी थी. गोली लगने के बाद उसका बहुत खून बह गया, जिसकी वजह से उसकी तत्काल ही मौत हो गई. 

सात घंटे तक चला पोस्टमार्टम

आरोपी की शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट मुंब्रा पुलिस को हैंडओवर कर दी गई है. मंगलवार को अक्षय शिंदे का पोस्टमार्टम किया गया, जो करीब सात घंटे तक चला और इसकी वीडियोग्राफी भी की गई. पांच डॉक्टरों के पैनल ने अक्षय का पोस्टमार्टम किया.

बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले के आरोपी अक्षय शिंदे का पोस्टमार्टम खत्म करने के बाद ठाणे पुलिस रवाना हुई. लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि अभी तक उसकी बॉडी हैंडओवर नहीं की गई है. अक्षय शिंदे का शव कलवा के छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल के शवगृह में रखा जाएगा.

NHRC के दिशा-निर्देशों पर हुआ पोस्टमार्टम

परिवार के स्वीकार करने तक शव को शवगृह में रखा जाएगा. जेजे हॉस्पिटल ने बताया कि नेशनल ह्यूमन राइट कमीशन के SOP के तहत पोस्टमार्टम किया गया है. महाराष्ट्र पुलिस की सीआईडी को आरोपी अक्षय शिंदे की मौत की जांच की जिम्मेदारी दी गई है. 

उसके शव को ठाणे के कलवा सिविक अस्पताल से पोस्टमार्टम के लिए मुंबई के जेजे अस्पताल ले जाया गया, जहां एक्सपर्ट डॉक्टरों की मौजूदगी में बंद कमरे में पोस्टमार्टम किया गया. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार किए गए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट मंगलवार की शाम 5 बजे पुलिस को सौंप दी गई थी. सीआईडी की टीम इस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस अधिकारी की हत्या की कोशिश की FIR दर्ज

बता दें कि यौन शोषण केस के आरोपी अक्षय शिंदे के खिलाफ पुलिस अधिकारी की हत्या की कोशिश की एफआईआर दर्ज की गई है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार की शाम को ठाणे में मुंब्रा बाईपास के पास उसकी हत्या कर दी गई, जब उसने एक पुलिसकर्मी की रिवॉल्वर छीन ली और गोली चलाने लगा. 

उसी वक्त पुलिसकर्मियों ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें उसकी मौत हो गई. आरोपी ने एपीआई नीलेश मोरे को गोली मारने के बाद पुलिस एस्कॉर्ट टीम पर गोली चलाई थी. उसे उसकी पूर्व पत्नी की शिकायत पर उसके खिलाफ दर्ज मामले की जांच के लिए पुलिस वाहन में ले जाया जा रहा था. 

पूर्व पत्नी की शिकायत पर बदलापुर ले जा रही थी पुलिस

ठाणे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दो नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में तलोजा जेल में बंद अक्षय शिंदे को उसकी पूर्व पत्नी की शिकायत पर दर्ज एक अन्य यौन उत्पीड़न मामले की जांच के लिए बदलापुर ले जाया जा रहा था. इस मामले की जांच के लिए ठाणे पुलिस ने एक विशेष टीम बनाई थी. 

इस टीम के अधिकारियों ने अदालत से ट्रांसफर वारंट मांगा था. इसके आधार पर उसे नए मामले में ट्रांसफर के लिए बदलापुर लाया जा रहा था. इसी बीच ये घटना घटी और पुलिस एनकाउंटर में शिंदे की मौत हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *