बहराइच में भेड़िये ने एक बार फिर बच्ची पर हमला किया है.


उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़ियों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर सोमवार की देर रात 12 बजे भेड़ियों ने 5 साल की बच्ची को शिकार बनाया है. बहराइच में इतने अधिकारियों की तैनाती के बाद भी भेड़िये के हमले ने गांव वालों को एक बार फिर दहशत में डाल दिया है.

जानकारी के मुताबिक भेड़ियों ने इस बार ग्राम पंचायत पंडोहिया के गिरधरपुरवा में अनवर अली की 5 साल की बेटी अफसाना को निशाना बनाया. इस हमले में बच्ची घायल हो गई, जिसे इलाज के लिए सीएचसी (महसी) भेजा गया. भेड़िये के हमले में बच्ची आंशिक रूप से घायल हो गई. भेड़िये ने उसके गले पर हमला किया. इस घटना के बाद महसी इलाके के लोगों ने अपनी पूरी रात जागकर बिताई.

ये भी पढ़ें: बहराइच में फिर भेड़िये ने किया अटैक… 7 साल के बच्चे और बुजुर्ग को बनाया निशाना

भेड़ियों को पकड़ने में जुटीं 25 टीमें

भेड़ियों का खौफ बहराइच जिले के 35 से ज्यादा गांवों में है. आदमखोरों के हमले में कई लोग घायल हो चुके हैं, जबकि 9 बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो चुकी है. बहराइच में इन आदमखोर भेड़ियों को पकड़ने के लिए 5 वन प्रभागों बहराइच, कतर्नियाघाट वाइल्ड लाइफ, श्रावस्ती, गोंडा और बाराबंकी की लगभग 25 टीमें लगी हुई हैं.

ये भी पढ़ें: बच्चों के यूरिन में भीगी टेडी डॉल, भेड़िया पकड़ने के लिए होगी इस्तेमाल, आदमखोरों के लिए नया जाल

महसी में लगाई गई 12 टीमें

भेड़िये के ज्यादातर हमले महसी तहसील क्षेत्र में देखे गए हैं. इसलिए 25 टीमों में से केवल महसी क्षेत्र में 12 टीमें लगाई गई हैं. सुरक्षा के लिए दो कंपनी PAC जवानों के साथ पुलिस लगी हुई है. अब इन आदमखोरों ने अपना दायरा जिले के अन्य क्षेत्रों तक बढ़ा लिया है. 

ये भी पढ़ें: भेड़ियों से निपटने के लिए बहराइच में लगा अफसरों का मजमा, CM के निर्देश पर पहुंचे कई अधिकारी

गले से दबोचकर बच्ची को ले गया

एक दिन पहले ही भेड़ियों ने तीन साल की मासूम को निशाना बनाया था. रविवार की रात आदमखोर भेड़िये हरदी थाना इलाके के एक गांव में घुस गए थे. यहां से भेड़िये तीन साल की मासूम को उठाकर ले गए. मृतक बच्ची की मां ने रात के भयानक मंजर को बताते हुए कहा था कि भेड़िये ने बच्ची को गले से दबोचा था, उसकी आवाज तक नहीं आई.

बहराइच में तैनात हैं बड़े अधिकारी

बता दें कि सीएम योगी के बाद वन विभाग के बड़े-बड़े अधिकारी बहराइच पहुंच गए हैं. सोमवार को वन निगम के एमडी (IFS) संजय कुमार, मुख्य वन संरक्षक (IFS) एचवी गिरीश, दो DFO और 2 सहायक वन संरक्षक समेत 10 अफसर बहराइच पहुंचे हैं, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन MD संजय कुमार और CCF एचवी गिरीश के संयुक्त नेतृत्व में चलाया जा रहा है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *