Priyanka Gandhi attacked Yogi government on UPPSC PCS exam postponed says BJP is ruining the future of youth


UPPSC PCS Prelims Exam Postponed: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएस की परीक्षा स्थगित कर दी. इसको लेकर राजनीति भी तेज होने लगी है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने यूपी की बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि योगी सरकार युवाओं के भविष्य को चौपट करना चाहती है. 

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, “यूपी PCS की प्रिलिम्स परीक्षा दूसरी बार स्थगित कर दी गई. UP टेक्निकल एजुकेशन सर्विसेज-2021 की परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया. बार-बार परीक्षाएं स्थगित करना, पेपरलीक और भ्रष्टाचार के जरिये युवाओं का भविष्य बर्बाद करना भाजपा सरकार की नीति बन चुकी है.”

‘बीजेपी दलितों से आरक्षण का अधिकारी भी छीन रही’

इसके साथ ही उन्होंने आरक्षण के मुद्दे को लेकर भी बीजेपी पर हमला किया. उन्होंने कहा, “प्रतियोगी छात्र UPPCS की परीक्षा दो दिन में कराने के प्रस्ताव का भी विरोध कर रहे हैं. उनका तर्क जायज है कि एक ही परीक्षा दो दिन में होगी तो नॉर्मलाइजेशन की आड़ में स्केलिंग जैसा खेल फिर शुरू होगा. भाजपा एक तरफ तो युवाओं का भविष्य चौपट कर रही है, दूसरी तरफ नौकरियां नहीं देकर पिछड़ों, दलितों और वंचितों से आरक्षण का भी अधिकार छीन रही है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *