महाराष्ट्र डिप्टी सीएम अजित पवार


महाराष्ट्र की डिप्टी सीएम अजित पवार ने बुधवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में बेबाकी से कई सवालों के जवाब दिए. इस दौरान 5 बार के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वह मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं लेकिन उनकी गाड़ी डिप्टी सीएम पर ही अटक जा रही है तो क्या करे. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि वह महायुति का ही हिस्सा हैं और आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव बीजेपी व शिंदे गुट के साथ मिलकर ही लड़ेंगे.

अजित पवार ने कहा कि मैंने दिल्ली वालों के साथ चर्चा की थी. जेपी नड्डा, अमित शाह और नरेंद्र मोदी या फिर देंवेंद्र फडणवीस के साथ चर्चा हुई थी सरकार में जाने के लिए. बाकी किसी से कोई चर्चा नहीं हुई थी. बाकी लोग क्या कह रहे हैं, उससे मुझे कोई लेना देना नहीं है. 

महायुति में रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसको लेकर हम तीनों (बीजेपी, शिवेसना और अजित पवार की एनसीपी) बैठेंगे. कल भी हम अमित भाई (अमित शाह) के साथ बैठे थे. चर्चा हुई है. जल्द ही आपको पता चलेगा कि बीजेपी कितनी सीट पर लड़ना चाहती है, एकनाथ शिंदे जी कितने सीट पर लड़ना चाहते हैं और हम कितनी सीट पर लड़ना चाहते हैं. हमारा महायुति नहीं टूटेगा. महायुति में लड़ रहा हूं. महायुति की सरकार लाने की हमारी कोशिश है, जिम्मेदारी है और वो हम निभाएंगे.

शरद पवार के खिलाफ जाने के बारे में उन्होंने कहा कि जो भी हुआ है, उसके बारे में हमने सोचना छोड़ दिया है. हम आगे का सोचेंगे. पीछे का नहीं सोचेंगे. हम भविष्य बताने वाले लोग नहीं है. हम काम करने वाले लोग हैं. हम काम करना चाहते हैं. महाराष्ट्र को आगे रखना चाहते हैं. अच्छी तरह से महाराष्ट्र के जो भी डेवलपमेंट का काम है, उसके लिए केंद्र का बजट लाने का काम करना चाहते हैं. महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी और महायुति की सीट बंटवारे के बाद जिन लोगों को विधायक बनना है, वो यहां से वहां जाएंगे.

नीतीश कुमार की तरह आपका भी रिकॉर्ड है उपमुख्यमंत्री रहने का. कभी लगता है मुख्यमंत्री बनना है? इस सवाल के जवाब में पवार ने कहा, “बनना है. लेकिन हमारी गाड़ी वहीं अटकती है तो क्या करें. मैं कोशिश करता हूं कि आगे भी जाए, आगे भी जाए. लेकिन चांस नहीं मिलता. एक बार एनसीपी को चांस मिला था 2004 में. लेकिन हमारे नेताओं ने कुछ और विचार किया. जो कोई भी कुर्सी पर बैठता है, उनको वो कुर्सी अच्छी लगती है. उसी हिसाब से कोशिश करना हर एक का काम है. लेकिन सीट एक ही महाराष्ट्र सीएम की. लेकिन जो बहुमत का फिगर इकट्ठा करेगा, वो कुर्सी हासिल करेगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *