राजौरी में पुलिस टीम पर आतंकियों ने चलाई गोली (PTI)


जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के थाना मंडी क्षेत्र में आतंकियों ने पुलिस टीम पर गोलियां बरसाई है. गोली चलाने के बाद आतंकी फरार हो गए. एक जॉइंट ऑपरेशन में सेना ने सर्च अभियान लॉन्च किया है. 

अधिकारियों के मुताबिक, गोलीबारी शाम लगभग 7:30 बजे हुई जब पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स की टीम थाना मंडी के निचले कार्योटे गांव में तलाशी अभियान चला रही थी. यह अभियान उस इलाके में संदिग्ध गतिविधियों के संबंध में मिली जानकारी के बाद शुरू किया गया था.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में तीन जगह आतंकियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़, राजौरी में छिपे हैं आतंकी!

जवाबी फायरिंग करने पर भाग निकले आतंकी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकवादियों ने तलाशी टीम को पास आते देख उन पर गोलीबारी की और सुरक्षा बलों की ओर से जवाबी फायरिंग होने पर अंधेरे का फायदा उठाते हुए वे भाग निकले. गनीमत ये रही की, इस घटना में अभी तक किसी के घायल होने या हताहत होने की जानकारी नहीं है.

गोलीबारी के बाद सेना-पुलिस चल रही सर्च ऑपरेशन

गोलीबारी के बाद, पुलिस और भारतीय सेना की टीम ने हमलावरों को पकड़ने के लिए क्षेत्र में घेराबंदी कर दी है और तलाशी अभियान चलाया है. लोगों की सुरक्षा और हालात पर करीबी नजर रखने के लिए अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है. 

अधिकारियों ने बताया कि वे सतर्क रहकर उन लोगों को खोजने की कोशिश कर रहे हैं जो इस हमले के जिम्मेदार हैं. यह घटना जम्मू और कश्मीर में जारी सुरक्षा चुनौतियों में एक और कड़ी है, जहां जवानों को बड़ी आतंकवादी गतिविधियों का सामना करना पड़ रहा है.

कुपवाड़ा में आतंकियों की कोशिश नाकाम

यह हमला जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हाल ही में नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा बलों द्वारा घुसपैठ की दो कोशिशों को नाकाम करने और तीन आतंकवादियों को मार गिराने के कुछ दिनों बाद यह हमला हुआ है.

श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने पिछले सप्ताह अपने एक्स हैंडल पर बताया था कि तंगधार ऑपरेशन में एक आतंकवादी के मारे जाने की पुष्टि हो गई है. कुपवाड़ा के माछल क्षेत्र में चल रहे घुसपैठ विरोधी अभियान में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है. साथ ही दो एके राइफल, एक पिस्टल, चार हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *