आरोपी हुसैन.


उत्तर प्रदेश के वाराणसी से दिल्ली आ रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव करने की खबर सामने आई है. पथराव से ट्रेन का शीशा टूट गया, जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की ये घटना कानपुर के पनकी रेलवे स्टेशन के पास की बताई जा रही है. पुलिस ने अज्ञात पथराव करने वालों के खिलाफ FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने बताया कि 2 अक्टूबर की शाम को वाराणसी से दिल्ली की ओर जा रही गाड़ी संख्या 22435 वंदे भारत ट्रेन पर कानपुर के पनकी स्टेशन के पास एसी चेयर कार कोच पर पथराव की जानकारी मिली थी. पथराव के दौरान ट्रेन का एक शीशा टूट गया, जिससे बचने के लिए यात्री अपनी सीट से झुक गए. पथराव से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. ड्राइवर की सूचना के बाद अज्ञात पथराव करने वालों के खिलाफ आरपीएफ पनकी में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. 

सी-7 कोच का शीशा टूटा

आरपीएफ पनकी ने बताया कि ड्राइवर और टीटीई ने कंट्रोल रूम सी-7 कोच की 33, 34 बर्थ बाहरी शीशा टूटने को सूचना दी थी. इस पर गुरुवार को आरपीएफ में अज्ञात लोगों के खिलाफ रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

वाराणसी में ट्रेन पर पत्थरबाजी करने वाला गिरफ्तार

वहीं, वाराणसी में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी करने में शामिल हुसैन उर्फ शाहिद को गिरफ्तार किया गया है. यूपी एटीएस ने हुसैन उर्फ शाहिद को चंदौली के मुगलसराय इलाके से किया गिरफ्तार है. इस मामले में वाराणसी की एटीएस यूनिट जांच कर रही थी.

आरोपी हुसैन

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में ट्रेन पर पत्थरबाजी करने की बात स्वीकार की है. और बताया कि पथराव से ट्रेन की स्पीड कम होती तो खिड़की किनारे बैठे यात्रियों का मोबाइल छीनने की प्लानिंग थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *