इजरायली सेना प्रमुख जनरल हर्जी हलेवी


इजरायल और ईरान की जंग समय के साथ-साथ उग्र होती जा रही है. इजरायल का दो टूक कहना है कि वह किसी भी हाल में हिज्बुल्लाह को बख्शने वाला नहीं है. लेबनान पर ताबड़तोड़ हमले करने में जुटे इजरायल के सैन्य प्रमुख ने एक बार फिर हिज्बुल्लाह को लेकर कड़ी चेतावनी दी है.

इजरायली सेना के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी का कहना है कि हम पहले से ज्यादा प्रशिक्षित हो चुके हैं और एक भी हिज्बुल्लाह कमांडर को छोड़ने वाले नहीं हैं. हम उनका चुन-चुनकर सफाया करेंगे. 

उन्होंने कहा कि उत्तरी इजरायल की सीमा के पास हिज्बुल्लाह के आतंकी इन्फ्रास्ट्रक्चर को नष्ट कर नागरिकों की उत्तरी इजरायल की ओर सुरक्षित वापसी हो गई है. हम हिज्बुल्लाह के हर इन्फ्रास्ट्रक्चर को नष्ट करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए वहां जो भी रास्ते में आएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा. हम भविष्य में हिज्बुल्लाह को इन जगहों पर पनपने नहीं देंगे. 

हलेवी ने कहा कि हमने बेरूत और लेबनान घाटी में हिज्बुल्लाह का सबसे ज्यादा नुकसान किया है. लेबनान में हमारी सेनाएं हिज्बुल्लाह के ज्यादा से ज्यादा कमांडर्स के सफाए में लगी है. हमारी सेना अब पहले से अधिक प्रशिक्षित है, वह गाजा में जंग लड़ रही है और युद्ध के मैदान में उनका लक्ष्य स्पष्ट है.

हिज्बुल्लाह पर कहर बनकर टूटा इजरायल

हिज्बुल्लाह पर इजरायल के हमले में हसन नसरल्लाह सहित संगठन के कई बड़े कमांडर्स और अधिकारी मारे गए हैं. जिनमें हिज्बुल्लाह के सर्वोच्च कमांडर फौद शुक्र, सदर्न फ्रंट के कमांडर अली कराकी, ऑपरेशन रेड इब्राहिम अकील सहित हिज्बुल्लाह चीफ के तौर पर नसरल्लाह के संभावित उत्तराधिकारी हाशिम सफीद्दीन भी शामिल हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *