कंटेनर से चोरी हो गए i Phone


मध्यप्रदेश के सागर जिले में लूट का एक बड़ा मामला सामने आया है. लखनादौन-झांसी हाइवे पर एक कंटेनर ड्राइवर के हाथ-पैर बांधकर बदमाश ट्रक में लदे एप्पल कंपनी के 12 करोड़ रुपए के मोबाइल लूट ले गए. ड्राइवर रिपोर्ट लिखाने के लिए बांदरी थाने के चक्कर काटता रहा, लेकिन 15 दिन बाद भी रिपोर्ट नहीं लिखी गई. मामला आईजी प्रमोद वर्मा तक पहुंचा. वे खुद गुरुवार की रात बांदरी थाने पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली. एफआईआर दर्ज करने में लापरवाही बरतने पर बांदरी थाना प्रभारी भागचंद उइके, एएसआई राजेन्द्र पांडेय को लाइन अटैच कर दिया. वहीं, हेड कांस्टेबल राजेश पांडेय को निलंबित कर दिया गया है. 

14 अगस्त को एप्पल कंपनी के कीमती मोबाइल लेकर एक कंटेनर (UP 14 PT 0103) हैदराबाद से दिल्ली के लिए निकला था. कंटेनर ड्राइवर के साथ एक सुरक्षा गार्ड भी मौजूद था. लखनादौन के पास दूसरे सुरक्षा गार्ड को भी कंटेनर में सवार होना था. लखनादौन के पास कंटेनर में सवार सुरक्षा गार्ड ने चाय पीने के लिए कंटेनर को रुकवाया. वहां पहले से मौजूद एक व्यक्ति को सुरक्षा गार्ड ने ड्राइवर से मिलवाते हुए कहा, यह गार्ड भी हम लोगों के साथ चलेगा.

इसके बाद दोनों सुरक्षा गाडों के साथ ट्रक ड्राइवर रवाना हुआ. ट्रक ड्राइवर ने नींद आने पर रात में कंटेनर को साइड में खड़ा कर दिया और वह सो गया. साथ ही दोनों सुरक्षा गार्ड भी सो गए. अगले दिन यानी 15 अगस्त को कंटेनर ड्राइवर की नींद खुली तो वह हाइवे पर स्थित बांदरी में था. उसके हाथ-पैर और मुंह बंधा हुआ था.

किसी तरीके से ड्राइवर ने अपने हाथ-पैर खोले और जब उसने ट्रक को पीछे जाकर देखा तो उसका गेट खुला हुआ था और मोबाइल गायब थे. कंटेनर में बैठे दोनों सुरक्षा गार्ड गायब मिले. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि कंटेनर में भरे मोबाइलों में से आधे मोबाइल चोरी हुए हैं. बदमाश कंटेनर में रखे 1600 मोबाइल फोन लेकर भाग निकले.

कंटेनर ड्राइवर ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी तत्काल बांदरी थाना पहुंचकर दी. लेकिन पुलिस ने इस पूरे मामले में लापरवाही बरती. जब मामले की जानकारी आईजी प्रमोद वर्मा को हुई तो वह बांदरी थाना पहुंचे. उन्होंने पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश दे दिए.

सागर रेंज के आईजी प्रमोद वर्मा ने बताया कि करीब 1600 मोबाइल चोरी हुए हैं. 5 टीमों का गठन किया है. टोल नाके और दूसरी जगह जांच की जा रही है. पुलिस ने लखनादौन-झांसी हाइवे पर बने टोल नाकों पर लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले हैं.

एप्पल कंपनी के अधिकारी, ट्रांसपोर्ट कंपनी, सुरक्षा गार्ड समेत अन्य लोगों से पूछताछ की. वारदात के सभी बिदुओं पर जांच जारी है. साथ ही लापरवाही बरतने पर बंदरी थाना प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को हटाया गया है. गौरतलब है कि मामले की जांच के बाद एफआईआर दर्ज होगी. 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *