mohammad rizwan appoint as new captain of pakistan cricket team pcb makes huge decision after babar azam resignation report मोहम्मद रिजवान बन सकते हैं पाकिस्तान के नए कप्तान, PCB जल्द लेगा बड़ा फैसला!


Mohammad Rizwan Appointed as Pakistan Captain: मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम का नया कप्तान चुना जा सकता है. एक मीडिया रिपोर्ट अनुसार रिजवान और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन मोहसिन रजा नकवी की मुलाकात हुई, जिसके बाद रिजवान को जल्द कप्तान बनाए जाने का फैसला लिया जा सकता है. चयनकर्ताओं को रिजवान को कप्तान बनाए जाने का विकल्प अच्छा लगा, वहीं सलमान अली आगा को जल्द ही टीम का उपकप्तान बनाए जाने की पुष्टि की जा सकती है.

सूत्रों के अनुसार पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी को भी रिजवान को कप्तान बनाने का फैसला अच्छा लगा. उनका मानना है कि नए खिलाड़ियों के टीम में आने से परिणामों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है. यह भी बताया गया कि पीसीबी ने आगामी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए स्क्वाड पर मुहर लगा दी है और जल्द ही टीम का एलान किया जा सकता है. टीम का चयन चैंपियंस वनडे कप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर किया गया है.

रिपोर्ट्स की मानें तो मोहम्मद रिजवान को कप्तान बनाए जाने को लेकर उनका नाम हेड कोच गैरी कर्स्टन ने सामने रखा था. बताते चलें कि कुछ सप्ताह पहले ही बाबर आजम ने यह कहते हुए पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था कि वो अपने निजी प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने परिवार के साथ समय बिताने का हवाला देते हुए कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था.

मोहम्मद रिजवान के पास कप्तानी में काफी अनुभव भी है. वो पाकिस्तान डोमेस्टिक क्रिकेट में कप्तानी का भार संभाल चुके हैं और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में मुल्तान सुल्तांस की कप्तानी भी कर चुके हैं. उन्हें साल 2021 में सुल्तांस की कप्तानी सौंपी गई थी और उसी सीजन फाइनल में पेशावर जल्मी को हराकर इस टीम ने खिताब जीता था.

यह भी पढ़ें:

CSK ने कर लिया फैसला! इन पांच खिलाड़ियों पर खर्च होंगे 75 करोड़ रुपये; क्या MS Dhoni रिटेंशन लिस्ट में हैं शामिल?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *