Gujarat ATS Arrests Man from Porbandar for Sharing Sensitive Information with Pakistani Woman रिया नाम बता की मीठी-मीठी बातें, फिर PAK महिला ने...! सामने आया केंद्र के खिलाफ


Gujarat ATS Arrested Man For Sharing Sensitive Information: पाकिस्तान, भारत के साथ अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भले ही कितना ही शांति और सद्भाव की बात कर लें, लेकिन वह हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. इस बार तो पाकिस्तान की एक हरकत ने भारत सरकार को ‘जंग’ का मामला दर्ज करने पर मजबूर कर दिया.

शनिवार (26 अक्टूबर, 2024) को गुजरात के एंटी टेरर स्क्वॉड (एटीएस) ने पोरबंदर से पंकज कोटिया नाम के शख्स को गिरफ्तार किया, जिस पर आरोप है कि वह पाकिस्तान की महिला को संवेदनशील जानकारी भेज रहा था. एटीएस के एसपी के सिद्धार्थ के मुताबिक, “जासूसी का मामला दर्ज किया है. हमें सूचना मिली थी कि पोरबंदर का रहने वाला पंकज कोटिया पाकिस्तान की एक महिला के संपर्क में है. वह उसे भारतीय कोस्ट गार्ड के जहाजों की मूवमेंट से जुड़ी संवेदनशील जानकारी भेज रहा है.”

किस लालच में भेज रहा था जानकारी?

एटीएस के बयान के अनुसार, “पंकज कोटिया का संपर्क उस पाकिस्तानी महिला से हुआ था, जिसने रिया नाम बताया था. वह खुद को पाकिस्तान नेवी की अधिकारी बताती थी. पंकज को यह जानकारी थी कि रिया पाकिस्तानी एजेंट है और पाकिस्तान नेवी के लिए काम करती है. फिर भी उसने केवल पैसों के लालच में संवेदनशील जानकारी साझा की.”

जंग जैसा मामला मानते हुए केस दर्ज

एटीएस की जांच में पता चला कि पंकज कोटिया को 11 अलग-अलग बैंक खातों से कुल 26,000 रुपए हासिल हुए. यह रकम उसे उस जानकारी के बदले में भेजी गई थी, जो उसने कोस्ट गार्ड के जहाजों और उनकी मूवमेंट के बारे में साझा की थी. गुजरात एटीएस ने इसे भारत सरकार के खिलाफ जंग जैसा मामला मानते हुए भारतीय नौसेना अधिनियम की धारा 61 और 148 के तहत केस दर्ज किया है. एसपी सिद्धार्थ ने यह भी स्पष्ट किया कि यह कोई हनी ट्रैप का मामला नहीं है, बल्कि आरोपी ने पैसों के बदले जानकारी बेची है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में बॉर्डर के पास चौकी पर आत्मघाती हमला, 4 पुलिस वालों समेत 8 की गई जान



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *