BJP MP Tejasvi Surya Sets Record as First MP to Compete in Ironman Goa Event PM Modi Appreciate स्विमिंग, साइकलिंग और दौड़...इस BJP सांसद की फिटनेस के PM मोदी भी हुए मुरीद, तारीफ में कह दी बड़ी बात!


Ironman 70.3 Goa Event: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बेंगलुरु दक्षिण से सांसद तेजस्वी सूर्या ने रविवार (27 अक्टूबर 2024) को एक नया कीर्तिमान स्थापित किया. वह 2024 आयरनमैन 70.3 गोवा इवेंट में हिस्सा लेने वाले पहले सांसद बन गए हैं. यह एक चुनौतीपूर्ण ट्रायथलॉन है, जिसमें 1.9 किमी तैराकी, 90 किमी साइकिलिंग और 21.1 किमी की दौड़ शामिल है.

तेजस्वी सूर्या की इस उपलब्धि पर पीएम मोदी ने एक्स पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, “तारीफ के लायक उपलब्धि! मुझे यकीन है कि यह कई और युवाओं को फिटनेस से संबंधित गतिविधियों को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा.”

‘पीएम मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट से मिली प्रेरणा’

आयरनमैन चैलेंज में तेजस्वी सूर्या की भागीदारी केवल यह संदेश देने के लिए है कि शारीरिक साहस और सहनशक्ति विकसित करना नागरिकों के दैनिक जीवन का हिस्सा होना चाहिए. इस मौके पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के ओएसडी संकेत आर्सेकर ने भी प्रतियोगिता में भाग लिया और आयोजकों को धन्यवाद दिया.

संकेत आर्सेकर ने कहा, “मुझे इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मोदी जी के फिट इंडिया मूवमेंट से प्रेरणा मिली. पिछले साल भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने मुझे इसमें भाग लेने के लिए प्रेरित किया और इस साल मैंने वास्तव में इसमें भाग लिया. मैं अन्य लोगों से भी इसमें भाग लेने की अपील करता हूं.”

भारत के 75 से अधिक शहरों और कस्बों से प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा 

आयरनमैन 70.3 गोवा के चौथे संस्करण का उद्घाटन गोवा के मंत्री गोविंद गावडे ने भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या और पूर्व भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस की मौजूदगी में किया. इस प्रतियोगिता ने शुरुआत से ही 57 से अधिक देशों के ट्रायथलीटों को आकर्षित किया है. चौथे संस्करण में भारत के 75 से अधिक शहरों और कस्बों से प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिसमें 120 से ज्यादा प्रतियोगी सरकारी सेवाओं से थे, जिनमें 12-15 प्रतिशत महिलाएं थीं.

सूर्या ने 2022 में एक रिले टीम के सदस्य के रूप में आयरनमैन 70.3 गोवा में भाग लिया था, लेकिन इस साल उन्होंने तीनों स्पर्धाओं में भाग लिया और रेस पूरी की. ओलंपिक तैराक साजन प्रकाश ने भी इस इवेंट में भाग लिया. प्रधानमंत्री मोदी की ओर से 29 अगस्त 2019 को शुरू किए गए फिट इंडिया मूवमेंट का उद्देश्य नागरिकों को अधिक सक्रिय जीवन शैली की ओर प्रेरित करना है.

(इनपुट- आईएएनएस)

ये भी पढ़ें:

RG Kar केस पर बोले अमित शाह तो भड़क उठी TMC, 5 राज्यों के नाम गिना लगा दिए बड़े आरोप!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *