Yamaha RayZR Street Rally Scooter


जापान की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने इंडियन मार्केट में अपनी RayZR स्ट्रीट रैली को कुछ अपडेट के साथ लॉन्च कर दिया है. यामाहा ने अपने इस स्टाइलिश स्कूटर में ‘आंसर बैक’ फ़ंक्शन और LED डेटाइम रनिंग लाइट (DRL) जैसे अपडेट्स दिए हैं. इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 98,130 रुपये (एक्स-शोरूम) है. यह स्कूटर आइस फ्लुओ-वर्मिलियन (केवल ब्लू स्क्वायर) और मैट ब्लैक के साथ एक नए साइबर ग्रीन कलर में उपलब्ध है. आइए जानें इस स्कूटर में क्या ख़ास है-

नई Yamaha RayZR में क्या है ख़ास: 

RayZR स्ट्रीट रैली का आंसर बैक फंक्शन चालक को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में स्कूटर का पता लगाने में मदद करता है. मोबाइल ऐप के जरिए चालक बटन दबाकर स्कूटर को पार्क किए हुए जगह की पहचान कर सकते हैं. इस फंक्शन के इस्तेमाल के दौरान स्कूटर में ब्लिंकर के साथ बीप साउंड आता है. यह फीचर विशेष रूप से उन राइडर्स के लिए फायदेमंद है जो अक्सर व्यस्त स्थानों पर पार्किंग करते हैं.

आकर्षक रंग और डिजाइन:

यामाहा का यह स्कूटर अब नए साइबर ग्रीन कलर में भी उपलब्ध है, इसके साथ ही यह आइस फ्लूओ-वर्मिलियन और मैट ब्लैक जैसे मौजूदा रंगों में भी खरीदा जा सकता है. डुअल-टोन सीट डिज़ाइन और रिफ्रेश्ड स्टाइलिंग एलिमेंट्स स्कूटर के ओवरऑल लुक को स्पोर्टी और आकर्षक बनाते हैं. 

पावर और परफॉर्मेंस:

इस स्कूटर में 125 सीसी की क्षमता का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर का इंजन दिया गया है जो 6500 आरपीएम पर 8.2bhp की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. हाइब्रिड पावर असिस्ट और स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) का कांबिनेशन स्कूटर के परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के साथ-साथ इसे साइलेंट भी बनाता है. 

मिलते हैं ये फीचर्स:

RayZR Street Rally में 21 लीटर का स्टोरेज स्पेस है, जो राइडर्स को अपनी रोज मर्रा जरूरतों के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करता है. इसके अलावा, इसमें टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ जैसी सुविधाएँ दी गई हैं, जो कम्फर्टेबल और सेफ राइड प्रदान करती हैं. इसमें ऑटोमेटिक स्टॉप-एंड-स्टार्ट सिस्टम और वाई-कनेक्ट बीटी कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *