लाइव टीवी के दौरान हुआ मिसाइल अटैक


लेबनान से पिछले दो दिनों से खौफनाक तस्वीरें सामने आ रही हैं. बीते दिन इजरायल ने हिज्बुल्लाह के सैकड़ों ठिकानों को निशाना बनाया था. इस दौरान एक पत्रकार भी लाइव टीवी पर बात कर रहे थे, जब उनके घर पर भी एक अटैक हो गया. इस घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह पत्रकार अटैक के बाद भागने की कोशिश करते हैं. इस हमले में वह घायल हो गए लेकिन हालत स्थिर है.

हमले के बाद, लेबनानी पत्रकार बुदाया ने एक्स पर जानकारी दी कि वे सुरक्षित हैं. उन्होंने लिखा, “सभी को धन्यवाद जिन्होंने कॉल, मेसेज और चेक-इन किया. शुक्र है कि मैं सुरक्षित हूँ, अल्लाह का करम है. हम मीडिया के अपने कर्तव्य को जारी रखेंगे. दिल से धन्यवाद.” इजरायल और हिज्बुल्लाह के बीच बीते कुछ दिनों से संघर्ष तेज हो गया है. इजरायली सेना लगातार लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों को तबाह कर रही है.

यह भी पढ़ें: लेबनान में पेजर और वॉकी-टॉकी के बाद रेडियो सिस्टम हैक, बजने लगा ये इजरायली मैसेज, अब तक 585 की मौत

पेजर, वॉकी-टॉकी विस्फोट, अब हो रही मिसाइल हमले

लेबनान में बीते दिनों पेजर विस्फोट से लेकर वॉकी-टॉकी तक में विस्फोट हुए हैं. इसके बाद से इजरायल मिसाइल हमले कर रहा है. हालांकि, पेजर और वॉकी-टॉकी विस्फोट को लेकर अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि आखिर विस्फोट किसने किया और कैसे हुआ. हालांकि, हिज्बुल्लाह ने आरोप लगाया कि इस हमले के पीछे इजरायल का हाथ है, जबकि इजरायल ने अभी तक इस दावे की पुष्टि या खंडन नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: ‘कमरे में मिसाइल, गैराज में रॉकेट रखने वालों से…’, एयरस्ट्राइक के बीच लेबनान को नेतन्याहू का संदेश

50 बच्चों समेत 585 की मौत

मौजूदा हालात नाजुक बना हुआ है और दोनों पक्षों के बीच रॉकेट हमले जारी हैं. खबर लिखे जाने तक लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर इजरायली हमलों में 585 लोग मारे गए हैं, जिसमें 50 बच्चे भी शामिल हैं. इस बीच इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक वीडियो बयान जारी कर कहा कि हिज्बुल्लाह और नसरल्लाह लोगों को अपने चंगुल में फंसाए हुए हैं और उन्हें इससे निकलना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *