नोएडा पुलिस की गिरफ्त में आरोपी पंकज


ग्रेटर नोएडा पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने शादी का झांसा देकर एक या दो नहीं बल्कि 20 ज्यादा लड़कियों और महिलाओं से ठगी की वारदात को अंजाम दिया. ये शातिर शख्स पहले महिलाओं को अपने जाल में फंसाता फिर दोस्ती के बाद शादी का वादा करता और आखिर में पैसे ऐंठ कर नौ-दो-ग्यारह हो जाता. वह अधिकांश महिलाओं को मैट्रिमोनियल साइट के जरिए झांसे में लेता था. फिलहाल, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आइए जानते हैं आखिर कौन है पुलिस की गिरफ्त में आया ये शातिर ठग…

बता दें कि पकड़े गए इस शख्स का नाम राहुल चतुर्वेदी है. वह खुद को IIM बेंगलुरू से पासआउट ग्रेजुएट और एक बड़ी आईटी कंपनी का रीजनल मैनेजर बताता था. अलग-अलग मैट्रिमोनियल साइट पर उसने अपने बायो में यही सब लिख रखा था, जिसे देखकर लड़कियां इंप्रेस हो जाती थीं. इसी का फायदा उठाकर राहुल उनसे बातचीत करता और फिर बाद में शादी का झांसा देकर रुपये ऐंठता. 

बीते दिन ग्रेटर नोएडा की थाना बिसरख पुलिस ने इस राहुल चतुर्वेदी नाम के ठग को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक, राहुल अब तक 20 से ज्यादा महिलाओं/लड़कियों को अपने जाल में फंसा चुका है. इस दौरान उसने पीड़ितों से लाखों रुपये भी ऐंठे. 

मामले में डीसीपी सेंट्रल (नोएडा) शक्ति अवस्थी ने बताया कि राहुल चतुर्वेदी मैट्रिमोनियल साइट्स पर प्रीमियम अकाउंट बनाता था, ताकि उसकी प्रोफाइल असली लगे और लोग उसपर भरोसा करें. वह महिलाओं/लड़कियों से मिलने के बाद नकली सैलरी स्लिप और अन्य फर्जी दस्तावेज दिखाता था और शादी का वादा करके उन्हें धोखा देता था. उसका निशाना मुख्य रूप से आर्थिक रूप से सम्पन्न महिलाएं होती थीं. 

डीसीपी की माने तो राहुल सिर्फ महिलाओं से ही नहीं, बल्कि उनके परिवारवालों से भी मिलकर बात करता था और उनसे घुल-मिल जाता था, ताकि किसी को शक ना हो. इतना ही नहीं ठगी के लिए वह अपनी आवाज बदलकर महिलाओं से खुद का पिता बनकर बात करता था. इन सब हथकंडों के जरिए वो सामने वाले का भरोसा जीत लेता था फिर आसानी से ठगी करता था. 

अब बिसरख पुलिस राहुल चतुर्वेदी को गिरफ्तार कर उसकी हरकतों की गहन जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि राहुल से पूछताछ की जा रही है ताकि और भी पीड़ित महिलाओं की जानकारी मिल सके. अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे मैट्रिमोनियल साइट्स पर सतर्क रहें और किसी भी व्यक्ति पर आंख बंद करके भरोसा न करें. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *