चंदौली: नहर में डूबी कार


उत्तर प्रदेश के चंदौली में बीते दिनों एक कार नहर में गिर गई थी. इस हादसे में कार सवार पांच युवक बाल-बाल बच गए थे. क्योंकि, स्थानीय लोगों और पुलिस ने नहर में डूबी कार से युवकों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला था. हालांकि, जांच-पड़ताल के बाद अब इस मामले में कार्रवाई हुई है. पुलिस ने कार को सीज कर दिया है और पांचों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है. आइए जानते पूरा मामला…  

दरअसल, जांच में खुलासा हुआ है कि स्टंटबाजी के चक्कर में कार नहर में गिरी थी. युवक पिकनिक मनाने गए थे और गलत तरीके से गाड़ी चला रहे थे, जिसके चलते ये हादसा हुआ. पांचों युवक दीनदयाल नगर के सिकठिया इलाके के रहने वाले हैं. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था.   

बता दें कि चंदौली के चकिया कोतवाली क्षेत्र में 25 सितंबर को एक तेज रफ्तार अनियंत्रित कार नहर में गिर गई थी. इस कार में मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले पांच युवक सवार थे, जो पिकनिक मनाने गए थे. नहर में गिरी कार पानी में तिनके की तरह बह रही थी, जिसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ था. 

हादसे के वक्त वहां मौजूद ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों द्वारा उनकी जान बचाई गई थी. बाद में पुलिस ने नहर में गिरी कार कोक्रेन से बाहर निकलवाया था. लेकिन इस मामले में अब एक नया ट्विस्ट सामने आ गया है. पुलिस के अनुसार, जांच पड़ताल के दौरान यह बात सामने आई है कि यह दुर्घटना स्टंटबाजी के चक्कर में हुई थी. 

कार में सवार युवक स्टंट कर रहे थे और काफी तेज रफ्तार में भगाते हुए टर्न पर मोड़ रहे थे. जिसके चलते ये हादसा हो गया. जांच पड़ताल में ऐसे तथ्य सामने आने के बाद पुलिस ने कार सवार इन पांचों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया. साथ ही कार का भी चालान करते हुए उसे सीज कर दिया. 

इस संदर्भ में चंदौली पुलिस ने प्रेस नोट जारी करते हुए बताया- लतीफशाह इलाके में स्टंट दिखाने के चक्कर मे नहर में गिरी गाड़ी मारुति सुज़ुकी XL-6 को सीज कर दिया गया है तथा उसमें सवार पांच लोगों का चालान किया गया है. जिसमें इरफान अहमद, सुभान अली, शाहिद रजा, टिकू (पुत्र अब्दुल हक), संतोष यादव का नाम शामिल है. इन सभी को जेल भेजा गया है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *