यूपी में बिजली विभाग के कर्मियों का वेतन रुका


उत्तर प्रदेश में सभी विभागों के कर्मचारियों को आय का ब्यौरा देने का निर्देश दिया गया है. आय का ब्यौरा नहीं देने पर उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग के 7572 कर्मचारियों का वेतन रोका गया है. जह तक कर्मचारी आय का ब्यौरा नहीं देते हैं, तबतक वेतन नहीं दिया जाएगा. 

सरकार के निर्देश के बावजूद प्रदेश के कई ऐसे बिजली निगम हैं, जिनके कर्मचारियों ने अब तक अपनी आय का ब्यौरा नहीं दिया है. इसके तहत  मध्यांचल  विद्युत वितरण निगम के 3033 कर्मियों का वेतन रुका है. वहीं पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के 1674 कर्मियों ने आय का ब्यौरा नहीं दिया है. 

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के 1669 कर्मियों का भी आय का ब्योरा नहीं देने के कारण वेतन रोक दिया गया है. दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के भी 981 कर्मियों का वेतन रुक गया है. इसके अलावा पावर कॉरपोरेशन मुख्यालय के 170 कर्मचारियों का वेतन आय का ब्यौरा नहीं देने के कारण रोक दिया गया. कानपुर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी के 45 कर्मचारियों का वेतन रोका गया है.

सरकार ने सभी राज्य कर्मचारी को बीते अगस्त महीने में ही अपनी आय का ब्यौरा देने का निर्देश दिया था.सोमवार तक जो कर्मचारी आय का ब्यौरा देगा उसकी सैलरी सितंबर में बनकर आ जाएगी.30 सितंबर के बाद डिटेल देने वाले कर्मचारियों की सैलरी अक्टूबर में बनकर मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *