प्रतीकात्मक फोटो. (Meta AI)


उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के एक सरकारी अस्पताल से लापरवाही का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां के गढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों ने एक युवती के सिर में टांका लगाने के बाद टांका लगाने वाली सुई सिर के अंदर ही छोड़ दी. मामला सामने आने के बाद युवती के परिजन समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के होश उड़ गए. वहीं, मामले को लेकर लापरवाह डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, हापुड़ के बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव नानई में दो पक्षों में विवाद हो गया था. जिसमें सियाकत खान की बेटी सितारा के सिर पर डंडा लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई. उसे उपचार के लिए गढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. यहां डॉक्टर और स्टाफ ने उसके सिर पर टांका लगाया और युवती को घर भेज दिया.

ये भी पढ़ें- यूपी में स्वास्थ्य मंत्री का सरकारी डॉक्टरों पर एक्शन, 15 चिकित्सकों को बर्खास्त करने के आदेश

सिर के अंदर टांके लगाने वाली सुई मिली

पट्टी करवाकर घर लौटने पर युवती का दर्द कम होने की बजाय और बढ़ गया. दर्द से कराह रही युवती को परिजन पास के निजी अस्पताल ले गए. डॉक्टरों ने जब सिर से पट्टी हटाकर टांके खोले तो अंदर का नजारा देखकर सभी दंग रह गए. डॉक्टरों को युवती के सिर के अंदर टांके लगाने वाली सुई मिली, जिससे युवती को दर्द हो रहा था. फिर डॉक्टरों ने युवती के सिर से सुई निकालकर पट्टी बांधी और उसे घर भेज दिया.

पीड़ित युवती.
पीड़ित युवती.

मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कही ये बात 

हापुड़ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील त्यागी ने बताया कि युवती के सिर के अंदर टांके लगाने वाली सुई छोड़ने का मामला सामने आया है. इसको लेकर दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई है. जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं, सीएमओ ने बताया कि जिस डॉक्टर मंजीत पर शराब पीने का आरोप लगाया जा रहा है, वह कभी शराब नहीं पीता. लेकिन जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *