ज्योतिषविदों का कहना है कि इस सूर्य ग्रहण का सभी राशियों पर मिलाजुला प्रभाव देखने को मिलेगा.


Surya Grahan 2024 Date: साल का दूसरा व अंतिम सूर्य ग्रहण लग चुका है. यह सूर्य ग्रहण कन्या राशि और हस्त नक्षत्र में लगेगा. भारतीय समयानुसार, सूर्य ग्रहण रात 09.12 बजे से लेकर देर रात 03.17 बजे तक रहेगा. मध्य रात्रि तकरीबन 12.15 बजे सूर्य ग्रहण का प्रभाव सबसे अधिक रहेगा. इस सूर्य ग्रहण की अवधि करीब 6 घंटे 5 मिनट की होगी. ज्योतिषविदों का कहना है कि इस सूर्य ग्रहण का सभी राशियों पर मिलाजुला प्रभाव देखने को मिलेगा. चलिए जानते हैं कि आपकी राशि पर सूर्य ग्रहण का कितना असर होगा.

मेष राशि– आपके रुके हुए काम पूरे होंगे. करियर में विशेष सफलताएं मिलेंगी. शत्रु और विरोधी शांत होते जाएंगे. ग्रहण के दौरान शिव मंत्र का जप करें.

वृष राशि– स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति का बहुत ध्यान रखें. महत्वपूर्ण काम कुछ समय के लिए रुक सकते हैं. गर्भवती महिलाएं विशेष सावधानी रखें. ग्रहण के बाद गुड़ और गेंहू का दान करें.

मिथुन राशि– आर्थिक और पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं. वाहन सावधानी से चलाएं. चोट चपेट से बचाव करें. जोश में आकर बड़ा निर्णय न लें. ग्रहण के बाद आटे का दान करें.

कर्क राशि– स्वास्थ्य बेहतर होता जाएगा. करियर में नए अवसर मिलेंगे. अनुकूल स्थान परिवर्तन हो सकता है. ग्रहण के बाद गुड़ का दान करें.

सिंह राशि– कोई महत्वपूर्ण काम रुक सकता है. करियर में समस्या हो सकती है. स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति में उतार चढ़ाव हो सकता है. ग्रहण के पश्चात गुड़ और गेंहू का दान करें.

कन्या राशि– इस समय करियर में समस्या आ सकती है. घर के बुजुर्गों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. इस समय जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें. ग्रहण के पश्चात ताम्बे के बर्तनों का दान करें.

तुला राशि– स्वास्थ्य की समस्याएं परेशान कर सकती हैं. पारिवारिक समस्याएं हो सकती हैं. कोई पुरानी समस्या परेशान कर सकती है. ग्रहण के बाद ताम्बे के बर्तनों का दान करें.

वृश्चिक राशि- चली आ रही समस्या हल होगी. स्वास्थ्य बेहतर होता जाएगा. धन की स्थिति में सुधार होगा. ग्रहण के दौरान शिव मंत्र का जप करें.

धनु राशि- स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति में सुधार होगा. नए कार्य और करियर की शुरुआत हो सकती है. धन की स्थिति बेहतर होती जाएगी. ग्रहण के दौरान शिव मंत्र का जप करें.

मकर राशि– करियर में समस्या आ सकती है. इस समय स्थान परिवर्तन भी हो सकता है. स्वास्थ्य में जरा भी लापरवाही न करें. ग्रहण के बाद गुड़ और गेंहू का दान करें.

कुंभ राशि- स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान बनाए रखें. जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें. धन और निवेश के मामलों में सावधान रहें. ग्रहण के बाद गाय को गुड़ खिलाएं.

मीन राशि- वैवाहिक जीवन में समस्या हो सकती है. दुर्घटनाओं और वाद विवाद से सावधान रहें. करियर के मामले में कोई लापरवाही न करें. ग्रहण के बाद आटे का दान करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *