Bomb Threats Trigger Panic at Bengaluru BMS MS Ramaiah and BIT Colleges Investigations Underway


Bengaluru Colleges Bomb Threats: बेंगलुरु के बीएमएस कॉलेज, एमएस रामैया कॉलेज और बीआईटी कॉलेज को शुक्रवार, 4 अक्टूबर को बम की धमकी मिली. ये धमकी ईमेल के जरिए भेजी गई थी. इसके बाद कॉलेज परिसरों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. बम की खबर मिलते ही बम निरोधक यूनिट को आनन-फानन में बुलाया गया.

बेंगलुरु साउथ के डीसीपी ने बताया कि बम निरोधक दस्ते के साथ अन्य विशेष टीमें सक्रिय रूप से इस धमकी की सत्यता की पुष्टि करने के लिए काम कर रही हैं. हनुमंतनगर पुलिस स्टेशन में धमकी के स्रोत का पता लगाने के लिए एक मामला दर्ज किया गया है.

ताज वेस्ट एंड होटल को भी मिली धमकी

पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि वे इन धमकियों को गंभीरता से ले रहे हैं और जनता की सुरक्षा में कोई समझौता न हो इसके लिए विस्तृत जांच कर रहे हैं. बता दें आज ही रेसकोर्स रोड पर स्थित ताज वेस्ट एंड होटल को भी एक ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली. होटल के फ्रंट डेस्क स्टाफ ने तुरंत हाई ग्राउंड्स पुलिस को सूचित किया, जिन्होंने BDDS के साथ मिलकर होटल परिसर की पूरी जांच की. बाद में धमकी को फर्जी घोषित कर दिया गया. 

ईमेल में क्या लिखा था?

कॉलेजों में मिले ईमेल में लिखा गया, “पाक आईएसआई सेल ने चुनिंदा कॉलेजों में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है. मैं छात्रों के कल्याण के लिए आपको सूचित कर रहा हूं. कृपया दोपहर से पहले छात्रों को बाहर निकालें ताकि वे सुरक्षित रहें. अपना ख्याल रखें और BDSS को कॉल करें. यदि स्थानीय BDSS उपलब्ध न हो तो एयरफोर्स BDSS को कॉल करें, लेकिन छात्रों को 12 बजे तक निकाल लें.” ये ईमेल कहां से आया और किसने भेजा है इसे लेकर अभी कुछ साफ नहीं है.

एस्टेब्लिश सर्वर और डार्क वेब का इस्तेमाल की आशंका

इससे पहले मई, 2024 में दिल्ली-NCR के 150 स्कूलों को धमकी भरा ईमेल मिला था. दरअसल, दिल्ली-NCR के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. पुलिस ने बताया था कि ईमेल भेजने में विदेश के एस्टेब्लिश सर्वर और डार्क वेब का इस्तेमाल हो सकता है. पहले भी कई स्कूलों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है. 

ये भी पढ़ें:

बगल में राइफल, सीने में इंतकाम की आग, ईरान के सुप्रीम लीडर के तेवर दे रहे खतरनाक अंजाम के संकेत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *