why 2500 police force deployed for security india vs bangladesh 1st t20 match gwalior ind vs ban IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश टी20 मैच पर खतरा! चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस के जवान; जानें पूरा मामला


IND vs BAN 1st T20 Gwalior 2500 Police: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच 6 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में खेला जाएगा. बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार हिन्दू समाज के समर्थन में उतरे लोगों ने रविवार यानी 6 अक्टूबर के दिन भारत बंद की मांग की है. ऐसे में ग्वालियर स्थित क्रिकेट मैदान के आसपास और मैदान के अंदर 2,500 पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है. इसके अलावा जिन होटलों में दोनों टीम ठहरी हैं, उनकी सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.

पीटीआई अनुसार ग्वालियर जोन के इंसपेक्टर जनरल ऑफ पुलिस अरविंद सक्सेना ने बताया, “मैच के दिन लोग दोपहर 2 बजे के बाद सड़कों पर होंगे. पुलिस के जवान तब तक अपनी ड्यूटी करते रहेंगे जब तक दर्शक मैच खत्म होने के बाद अपने-अपने घर नहीं पहुंच जाते. आदेश अनुसार सुरक्षा बढ़ा दी गई है और हमने सोशल मीडिया पर भी बारीकी से नजर बनाई हुई है.”

बीते गुरुवार जिला अधिकारी ने प्रदर्शन को रोकने के आदेश जारी किए थे. बिना किसी बाधा मैच करवाने के इरादे से तुरंत पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दिए गए. भारत और बांग्लादेश का आगामी टी20 मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में बने माधवराव इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान में एकसाथ 30,000 लोग बैठ सकते हैं.

भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज का शेड्यूल

भारत और बांग्लादेश टी20 सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में होगा. दूसरा मैच 9 अक्टूबर को दिल्ली और तीसरा मुकाबला 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा. बताते चलें कि बांग्लादेश अब तक टी20 क्रिकेट के इतिहास में भारत को केवल एक बार हरा पाया है. साल 2019 में दिल्ली में हुए उस मैच में मुश्फिकुर रहीम ने 60 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर टीम इंडिया को हराने में बहुत बड़ा योगदान दिया था. इस बार भी भारतीय टीम को सावधान रहने की जरूरत होगी.

यह भी पढ़ें:

BCCI ने लिया बहुत बड़ा फैसला, पूर्व आईपीएस अफसर को दी बड़ी जिम्मेदारी; अब फिक्सरों की खैर नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *