india captain harmanpreet kaur argue with umpire during india vs new zealand women t20 world cup match indw vs nzw Watch: भारतीय कप्तान को आया गुस्सा, खुले मैदान में अंपायर से बहस का मामला; देखें वायरल वीडियो


Harmanpreet Kaur Fight Umpire INDW vs NZW T20 World Cup 2024: महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में एक बेहद दिलचस्प घटना घटी, जिसमें भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर अंपायरों से जा भिड़ीं. यह मामला कीवी बल्लेबाज अमेलिया केर से जुड़ा है, जो 14वें ओवर में रन आउट हो गई थीं, लेकिन फिर भी अंपायरों ने उन्हें वापस बुला लिया था. इस कारण हरमनप्रीत ने गुस्से में अंपायरों से बहस भी की, जिसके कारण मैच कुछ देर रुका भी रहा.

14वें ओवर में भारत की ओर से दीप्ति शर्मा गेंदबाजी कर रही थीं और ओवर की अंतिम गेंद पर अमेलिया केर ने बॉल को लॉन्ग-ऑफ की दिशा में धकेल कर सिंगल रन लेने का प्रयास किया. इस बीच न्यूजीलैंड के खिलाड़ी दूसरा रन लेने के प्रयास में थे तभी हरमनप्रीत ने तेजी से गेंद विकेटकीपर रिचा घोष की तरफ थ्रो की. वहीं रिचा ने डाइव लगाकर केर को रन आउट कर दिया. भारत रन आउट का जश्न मना रहा था, वहीं केर भी पवेलियन लौटने लगी थीं, लेकिन तभी अंपायर ने केर को वापस बुला लिया.

हरमनप्रीत इस फैसले के विरोध में थीं, इसलिए गुस्से में अंपायरों से जा भिड़ीं. दूसरी ओर टीम इंडिया के हेड कोच अमूल मजूमदार भी कंफ्यूज हो गए थे कि आखिर यह सब क्या चल रहा है. इस विषय पर भारत की कप्तान हरमनप्रीत, उपकप्तान स्मृति मंधाना और कोच भी थर्ड अंपायर से बात करते दिखे.

कुछ देर बाद ही आउट हो गईं अमेलिया केर

अमेलिया केर को 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर रन आउट होने के बावजूद वापस बुला लिया गया था. मगर इस जीवनदान का वो अधिक फायदा नहीं उठा पाईं. उसके 2 गेंद बाद ही यानी 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर वो रेणुका सिंह की गेंद पर पूजा वस्त्राकर को कैच थमा बैठीं. उन्होंने 22 गेंद खेलकर 13 रन बनाए.

यह भी पढ़ें:

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश टी20 मैच पर खतरा! चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस के जवान; जानें पूरा मामला



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *