During a ritual in China the groom friends torture the bride by tying her to a pole goes viral यहां शादी के बाद दुल्हन को खंभे से बांधकर परेशान करते हैं दुल्हे के दोस्त, वायरल हो रही तस्वीरें


Trending News: शादी ब्याह की रस्मों को लेकर लोगों में अलग ही तरह का उत्साह होता है. शादी में यह रस्में मनोरंजन और माहौल को खुशनुमा बनाने के लिए की जाती हैं. लेकिन कुछ मामलों में इन रस्मों को लेकर विवाद भी हो जाते हैं. चीन में शादी की एक रस्म को लेकर लोगों में गुस्सा भरा हुआ है. यहां रस्म के नाम पर दुल्हन को खंभे से बांधकर परेशान किया जाता है. यही नहीं, दुल्हन मदद के लिए चीखती चिल्लाती भी है लेकिन वहां उसकी कोई न सुनने वाला होता है और न ही मदद करने वाला होता है.

यहां दुल्हन को खंभे से बांधकर परेशान किया जाता है

शादी की रस्में अलग अलग जगहों पर अलग अलग तरह से निभाई जाती है, इनमें किए जाने वाले रीति रिवाज या तो वक्त के साथ पैदा हुए हैं या फिर बहुत ज्यादा पुराने हैं जिन्हें अगर नहीं किया जाए तो यह अपशकुन माना जाता है.  ऐसी ही एक रस्म है जो करीब 100 साल पुरानी है जिसे लेकर अश्लील रस्मों के बारे में चर्चाएं शुरू हो गई हैं. यह चर्चा तब शुरू हुई जब एक दुल्हन को दूल्हे के दोस्तों ने टेप की मदद से खंभे पर ही बांध दिया. जिसका वीडियो चीनी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: छत से कूदे जाल में अटके महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर, वीडियो वायरल होने के बाद लोग ले रहे मजे

दूल्हे के दोस्त ने बताई सच्चाई

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, वीबो पर वायरल हुए वीडियो में कुछ लोगों ने एक महिला को टेप से एक खंभे पर बांध दिया, महिला ने शादी की ड्रेस पहनी हुई थी. वह मदद के लिए चिल्ला रही थी लेकिन कोई भी उसे बचाने के लिए नहीं आ रहा था. कथित तौर पर जिन लोगों ने दुल्हन को खंभे से बांधा था वह दूल्हे के बचपन के दोस्त थे जो सिर्फ एक खेल खेल रहे थे. जिस पर जोड़े ने भी सहमति जताई थी. दूल्हे का एक दोस्त जिसका नाम यांग है ने बताया कि शादियों में थोड़ा बहुत हंगामा करना हमारे यहां का रिवाज है और यह सब अच्छे दोस्तों की पहचान है. इसमें किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाता है. आगे यांग ने कहा कि रस्म के वक्त दूल्हा वहां पर मौजूद था और रस्म कर रहे समूह में से सभी ने दुल्हन की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा.

यह भी पढ़ें: बिल गेट्स की कंपनी का ब्रैंड एंबेसडर बन गया डॉली चायवाला? जान लें क्या है वायरल हो रहे दावे का सच

सोशल मीडिया पर भड़के यूजर्स

इस रस्म को लेकर देखते ही देखते सोशल मीडिया पर हंगामा खड़ा हो गया है. लोगों ने इस रस्म को प्रताड़ना नाम दिया और इसे महज एक तमाशा बताया. एक शख्स ने कथित तौर पर वीबो पर लिखा…किसी और के दुख पर अपनी खुशी जाहिर करना बेहद बेकार काम है. एक और यूजर ने लिखा…अगर दुल्हन को कुछ हो गया तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा. तो वहीं एक और यूजर ने लिखा…ये अश्लील रस्में शादी के रीति रिवाजों को कुएं में धकेल रहे हैं. इन पर एक्शन होना ही चाहिए.

यह भी पढ़ें: कनाडा में नौकर और वेटर बनने के लिए कतार में खड़े हजारों भारतीय छात्र, हैरान करने वाला वीडियो हो रहा वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *