india captain suryakumar yadav reveals sanju samson and abhishek sharma to open ind vs ban t20 series IND vs BAN: इस तूफानी बल्लेबाज के साथ ओपनिंग करेंगे सैमसन,  बांग्लादेश सीरीज से पहले कप्तान सूर्यकुमार का बड़ा एलान


Sanju Samson and Abhishek Sharma Opening IND vs BAN 1st T20: भारत बनाम बांग्लादेश पहला टी20 मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा और यह तीन मैचों की सीरीज 12 अक्टूबर तक चलेगी. अब भारत की टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने एलान कर दिया है कि आगामी सीरीज में संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा भारत के लिए पारी की शुरुआत करेंगे. सैमसन जो लगातार टीम इंडिया से बाहर होते रहे हैं, अब उन्हें पूरी सीरीज में ओपनिंग करने का मौका मिल रहा है.

सैमसन को ओपनिग स्लॉट पर प्रमोट करने का एक कारण यह भी है कि बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के स्क्वाड में अभिषेक शर्मा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो रेगुलर ओपनर के तौर पर खेलते हैं. सैमसन भारत के लिए एक ओपनर के तौर पर ज्यादा बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर सके हैं, लेकिन IPL में वो राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए ओपनर के तौर पर खूब सारे रन बनाते आए हैं.

ग्वालियर में होने वाले मैच से पूर्व कप्तान सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, “संजू सैमसन खेलेंगे और टीम के लिए ओपनिंग करेंगे. उनके जोड़ीदार अभिषेक शर्मा होंगे.” यह घोषणा दर्शाती है कि टीम मैनेजमेंट को सैमसन पर कितना भरोसा है. दूसरी ओर अभिषेक शर्मा की बात करें तो उन्होंने जिम्बाब्वे दौरे पर भारत के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था और उसी सीरीज में उन्होंने शतक ठोक कर अपने उज्जवल भविष्य की नींव भी रखी थी.

संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के दो मैचों में खेलने का मौका मिला था, लेकिन वो दोनों बार शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे. इस बार सैमसन को हर हालत में रन बनाने होंगे. उनके टी20 करियर पर नजर डालें तो सैमसन अब तक 30 टी20 मैचों में 444 रन बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें:

BCCI ने टीम इंडिया में अचानक किया बड़ा बदलाव, अब शिवम दुबे की जगह लेगा ये धाकड़ प्लेयर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *