nine year old girl murdered joynagar west bengal south 24 parganas BJP Suvendu Adhikari Slams Mamata Government


Joynagar Minor Girl Murder: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के जॉयनगर में शुक्रवार, 4 अक्टूबर को एक नौ साल की लड़की की हत्या कर दी गई. शुक्रवार देर रात उसका शव मिला. पुलिस ने आरोपी 18 साल के एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने पहले तो गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने से इनकार कर दिया. 200 लोगों की भीड़ ने महिषमारी पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की और आग लगा दी. शनिवार, 5 अक्टूबर तड़के जब पुलिस शव बरामद करने के लिए गांव पहुंची तो गुस्साए ग्रामीणों ने उनके साथ मारपीट की.

ममता सरकार पर उठते सवाल

पश्चिम बंगाल भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने ममता सरकार पर इस घटना को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने एक्स पर लिखे एक लंबे पोस्ट में कहा, “ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने दुर्भाग्यपूर्ण आरजी कर घटना से कुछ नहीं सीखा जब एक 31 वर्षीय पीजीटी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या कर दी गई थी. जॉयनगर के महिषमारी क्षेत्र की आठ वर्षीय चौथी कक्षा की छात्रा; दक्षिण 24 परगना जिले की छात्रा ट्यूशन क्लास जा रही थी और कल दोपहर से लापता थी. परिवार के सदस्य कुछ पड़ोसियों के साथ ऑन ड्यूटी पुलिस कर्मियों को रिपोर्ट करने के लिए पुलिस शिविर में गए.”

उन्होंने आगे लिखा, “त्वरित प्रतिक्रिया देने के बजाय, उक्त पुलिस कर्मी अनिच्छुक लग रहे थे और अपनी जिम्मेदारी से बचने की कोशिश कर रहे थे. बाद में ग्रामीणों ने खुद लापता बच्चे की तलाश शुरू की और सुबह महिषमारी के एक तालाब से बच्चे का शव बरामद किया. अगर पुलिस सक्रिय होती तो बच्चे को जिंदा बचाया जा सकता था, लेकिन दुर्भाग्यवश पुलिस ने अपना कर्तव्य निभाने में आनाकानी की, जिसकी कीमत बच्ची को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी.”

क्या है पूरा मामला?

मामले से परिचित लोगों ने कहा कि पीड़िता, कक्षा 4 की छात्रा, शुक्रवार दोपहर करीब 2.30 बजे ट्यूशन क्लास में भाग लेने गई थी. जब वह देर शाम तक घर नहीं लौटी तो उसके परिवार के सदस्यों और ग्रामीणों ने उसकी तलाश शुरू की.

पीड़ित के पिता ने मीडियाकर्मियों को बताया, “वह ट्यूशन क्लास से घर वापस जाते समय शाम करीब 5 बजे स्थानीय बाजार में मेरी दुकान पर आई लेकिन जब मैं रात को घर लौटा तो मुझे बताया गया कि वह घर ही नहीं पहुंची. हमने उसकी तलाश शुरू कर दी. बाद में उसका शव हमारे घर से लगभग एक किलोमीटर दूर पाया गया.”

पाकिस्तान में जबर्दस्त हंगामा, इमरान खान के समर्थकों ने घेरी संसद, सुरक्षाबलों ने की फायरिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *