Atishi Delhi CM Slams BJP And LG For Took Away Jobs of 10000 Bus Marshals


Delhi CM Atishi On Bus Marshals: दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने ‘बस मार्शल्स’ के मुद्दे पर BJP को गरीब विरोधी करार देते हुए जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के कारण हजारों लोग बेरोजगार हो गए हैं. पिछले साल अक्टूबर में दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना की ओर से उनकी सेवाएं समाप्त करने के बाद से बस मार्शल फिर से खुद की बहाली को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में रविवार (6 अक्टूबर) को ‘जनता की अदालत’ को संबोधित करते हुए CM आतिशी ने कहा, “एक तरफ अरविंद केजरीवाल हैं जो दिल्ली के गरीबों और आम लोगों के लिए काम करते हैं. दूसरी तरफ गरीब विरोधी पार्टी बीजेपी है जो गरीबों को परेशान करने का काम करती है.”

बीजेपी लोगों को बेघर कर रही- आतिशी

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, ”पिछले कुछ सालों में बीजेपी की केंद्र सरकार दिल्ली के हर हिस्से में झुग्गियां तोड़ रही है, लोगों को बेघर कर रही है, बुजुर्गों और गरीब विधवाओं की पेंशन 6 महीने से बंद कर दी गई है. यह अज्ञात नहीं है कि कैसे बीजेपी सरकार और उसके एलजी ने 10,000 गरीब बस मार्शलों की नौकरियां छीन लीं, उन्हें बेघर कर दिया और उन्हें अपना घर चलाने का खर्च भी नहीं बख्शा.”

बीजेपी गरीब विरोधी पार्टी- आतिशी

दिल्ली की सीएम ने आगे कहा, ”बीजेपी एक गरीब विरोधी पार्टी है क्योंकि उनके बच्चे बीसीसीआई के अध्यक्ष बन सकते हैं और हमारे बच्चे बस मार्शल का पद भी नहीं संभाल सकते. यह बीजेपी की गंदी राजनीति है.” बसों में मार्शल्स की बहाली की मांग को लेकर दिल्ली के चंदगीराम अखाड़े में प्रदर्शन कर रहे दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज और पार्टी के अन्य सदस्यों को गुरुवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था.

बता दें कि पिछले महीने, दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी, जो उस समय कैबिनेट मंत्री थीं, ने दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना को पत्र लिखकर उनसे बस मार्शलों की नौकरियां बहाल करने का अनुरोध किया था. एलजी वीके सक्सेना ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में अपने कार्यालय में प्रदर्शनकारी बस मार्शलों से मुलाकात की. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि पहले, गरीब परिवारों के बच्चों को सरकारी स्कूलों में जाना पड़ता था जो खराब स्थिति में होते थे और शहर के सरकारी अस्पताल इतने खराब थे कि लोगों को इलाज के लिए अपनी संपत्ति गिरवी रखनी पड़ती थी. अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के जीवन को बदल दिया है. यह अब एकमात्र शहर है जहां 24/7 बिजली है और फिर भी बिजली बिल शून्य है.

ये भी पढ़ें:

‘दिल्ली को दिलाएंगे LG से मुक्ति’, पूर्व CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *