India Richest Women Savitri Jindal ahead in Haryana Assembly Election ahead of Congress leader दौलत में भी सबसे आगे और राजनीति में भी धुरंधर, देश की सबसे रईस महिला चुनाव में जीत की राह पर


Savitri Jindal: देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल सिर्फ दौलत के मामले में नहीं, बल्कि राजनीति में भी महिलाओं की भागीदारी दिखाने के मामले में आगे चल रही हैं. हरियाणा चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं और इसके हिसार जिले से सावित्री जिंदल बाजी मारते हुए दिखाई दे रही हैं. अभी तक की काउंटिंग में उनको सबसे ज्यादा वोट मिलते दिखाई दे रहे हैं. जानिए उनके पास कितनी दौलत है और कैसे वो इस बार अपने प्रतिद्वंदियों को हराती दिख रही हैं. दोपहर 1.30 बजे के रुझानों के मुताबिक सावित्री जिंदल 13 हजार वोटों से आगे चल रही हैं.

सावित्री जिंदल की नेटवर्थ कितनी है?

सावित्री जिंदल के पास भारत की सबसे अमीर महिला होने का खिताब हासिल है और इनके पास 4280 करोड़ डॉलर की नेटवर्थ है. डॉलर में इसे देखें तो ये 40.2 बिलियन डॉलर की है. हालांकि इस हरियाणा चुनाव में वो निर्दलीय के तौर पर लड़ी हैं और बीच के कुछ समय के लिए वो बीजेपी में आ गई थीं और इसके बाद टिकट ना दिए जाने से नाराज़ होकर हिसार से निर्दलीय उम्मीदवार बनकर लड़ीं हैं और आगे दिख रही हैं.

हरियाणा के हिसार चुनाव का हाल

हरियाणा के हिसार चुनाव में सावित्री जिंदल पहले और कांग्रेस के रामनिवास राड़ा दूसरे नंबर पर हैं. बीजेपी उम्मीदवार डॉ. कमल गुप्ता तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. 

कौन से कारोबारी ग्रुप को चला रही हैं सावित्री जिंदल

सावित्री जिंदल इस समय सावित्री जिंदल एंड फैमिली ग्रुप को चला रहीं हैं और इसके सर्वेसर्वा के तौर पर ग्रुप को संभाल रही हैं. फोर्ब्स बिलेनियर इंडियन लिस्ट में इनकी तीसरी रैंकिंग है और फोर्ब्स की ग्लोबल रैंकिंग में इनका 37वां स्थान है. भारत के अमीरों की कुल लिस्ट में ये तीसरे स्थान पर हैं और महिलाओं के लिहाज से देखें तो ये पहले स्थान पर हैं और इसी लिहाज से देश की नंबर वन अमीर महिला हैं.

ये भी पढ़ें

Silver Rate Down: चांदी 1000 रुपये से ज्यादा सस्ती हुई, क्या आपके लिए खरीदारी का मौका बना- जानें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *