ind vs ban 2nd t20 sanju samson mayank yadav out india probable playing 11 delhi t20 bangladesh IND vs BAN 2nd T20: सैमसन और मयंक यादव होंगे बाहर? दूसरे टी20 में बदल जाएगी टीम इंडिया? जानें प्लेइंग इलेवन


India Playing 11 2nd T20 Against Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. टीम इंडिया ने पहला टी20 जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब दोनों टीमों के बीच बुधवार, 9 अक्टूबर को दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा. यहां जानें कि दूसरे टी20 में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है. 

क्या सैमसन और मयंक यादव होंगे बाहर?

पहले टी20 में संजू सैमसन ने अभिषेक शर्मा के साथ पारी की आगाज़ किया था. ओपनिंग करते हुए वह 6 चौकों की मदद से 29 रन बनाने में कामयाब रहे थे. वहीं तेज गेंदबाज मयंक यादव भी पहले टी20 में खेले थे. उन्होंने चार ओवर में एक मेडन के साथ 21 रन देकर एक विकेट झटका था. मयंक के अलावा ऑलराउंडर नितीश रेड्डी को भी पहले टी20 में डेब्यू का मौका मिला था. 

दूसरे टी20 में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो दिल्ली की पिच को देखते हुए टीम में स्पिनर ज्यादा होंगे. अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन की जोड़ी एक बार फिर पारी की शुरुआत करते दिख सकती है. दोनों तेज बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. 

गेंदबाजी के रहेंगे 10 विकल्प

तीन नंबर पर कप्तान सूर्यकुमार यादव का खेलना तय है. इसके बाद मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से युवाओं से लैस होगा. इसमें रियान पराग, नितीश रेड्डी और रिंकू सिंह दिखेंगे. वहीं हार्दिक पांड्या भी जरूरत के आधार पर ऊपरी क्रम में दिख सकते हैं. उनका अंतिम ग्यारह में होना तय है. 

दिल्ली की पिच को देखते हुए एक बार फिर वरुण चक्रवर्ती और वाशिंगटन सुंदर प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में कामयाब रह सकते हैं. सुंदर स्पिन के साथ-साथ निचले क्रम में अच्छी बैटिंग भी कर सकते हैं. बाकी इन दोनों का साथ देने के लिए रियान पराग और अभिषेक शर्मा भी मौजूद रहेंगे. तेज गेंदबाजी में स्पीड स्टार मयंक यादव और अर्शदीप सिंह एक्शन में फिर दिख सकते हैं. साथ ही हार्दिक पांड्या और नितीश कुमार रेड्डी भी इनका साथ देने के लिए रहेंगे.  

भारत की प्लेइंग इलेवन में एक बार फिर गेंदबाजी के 10 विकल्प रहेंगे. 8 खिलाड़ी तो प्रॉपर गेंदबाजी कर ही लेते हैं. साथ ही सूर्यकुमार और रिंकू भी अपनी बॉलिंग का हुनर दिखा चुके हैं. प्लेइंग इलेवन में सिर्फ सैमसन ही ऐसे खिलाड़ी होंगे, जो गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं.

दूसरे टी20 में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश कुमार रेड्डी, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वरुण चक्रवर्ती, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह और मंयक यादव. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *