paris olympics 2024 broze medalist shooting swapnil kusale father demands 5 crore prize money flat and rifle arena maharashtra government 2 करोड़ में क्या होता है, ओलंपिक मेडलिस्ट के पिता की मांग तो देखिए; बोले - एक फ्लैट और...


Paris Olympic Medalist Swapnil Kusale Father demands 5 Crore: पेरिस ओलंपिक 2024 में सबको चौंकाते हुए शूटिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले स्वप्निल कुसाले को प्राइज मनी के रूप में महाराष्ट्र सरकार ने 2 करोड़ रुपये दिए थे. अब स्वप्निल के पिता सुरेश कुसाले का कहना है कि स्वप्निल को 2 करोड़ नहीं बल्कि 5 करोड़ रुपये इनाम के रूप में दिए जाने चाहिए थे. यही नहीं बल्कि उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के सामने डिमांड रखी है कि उनके बेटे स्वप्निल को एक फ्लैट भी मिलना चाहिए.

सुरेश कुसाले का कहना है कि महाराष्ट्र सरकार ने एक नई पॉलिसी जारी की, जिसके तहत ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट को 2 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा. सुरेश ने कहा कि सरकार भला ऐसी नीति कैसे बना सकती है जब स्वप्निल महाराष्ट्र से ऐसे केवल दूसरे एथलीट हैं, जिन्होंने किसी एकल स्पर्धा में ओलंपिक मेडल जीता है. सुरेश कुसाले ने हरियाणा सरकार का उदाहरण देते हुए बताया कि वहां एथलीटों को ओलंपिक मेडल जीतने पर ज्यादा पैसा मिलता है.

5 करोड़ और एक फ्लैट की डिमांड

सुरेश कुसाले का मानना है कि उनके बेटे को ओलंपिक मेडल जीतने के लिए 5 करोड़ रुपये और पुणे में एक फ्लैट मिलना चाहिए. उन्होंने कहा, “स्वप्निल को 5 करोड़ रुपये का इनाम मिलना चाहिए. इसके अलावा उसे पुणे में बेलवाडी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के पास एक फ्लैट मिलना चाहिए जिससे वो जल्दी अभ्यास के लिए पहुंच सके. साथ ही स्वप्निल के नाम पर 50 मीटर 3 पोजीशन राइफल शूटिंग एरीना भी खुलना चाहिए.”

आपको याद दिला दें कि पेरिस ओलंपिक्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए रेलवे ने स्वप्निल कुसाले को प्रमोशन देकर उन्हें ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी का पद दिया था. स्वप्निल से पहले केडी जाधव ऐसे पहले एथलीट थे, जिन्होंने महाराष्ट्र से आते हुए ओलंपिक की किसी एकल स्पर्धा में कोई मेडल जीता था. जाधव ने 1952 में फ्रीस्टाइल कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

यह भी पढ़ें:

IND vs BAN: बारिश में धुल जाएगा भारत-बांग्लादेश दूसरा टी20? जानें मैच के दिन कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *