ind vs ban 2nd t20 delhi weather forecast 9 october arun jaitley stadium india vs bangladesh IND vs BAN: बारिश में धुल जाएगा भारत-बांग्लादेश दूसरा टी20? जानें मैच के दिन कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम


IND vs BAN 2nd T20 Weather Report: भारत और बांग्लादेश का दूसरा टी20 मैच 9 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर आज तक भारत-बांग्लादेश का एक ही टी20 मैच हुआ है, जिसमें बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. कौन जीता, कौन हारा और अगले मैच का प्रिडिक्शन क्या है, इस सबसे पहले सवाल उठता है कि मैच के दिन मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है? क्या बारिश भारत-बांग्लादेश दूसरे टी20 मैच में दखल देकर फैंस का मजा किरकिरा करने वाली है.

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

मौसम का हाल बताने वाली वेबसाइट एक्यूवेदर अनुसार 9 अक्टूबर को आसमान बिल्कुल साफ रहने का अनुमान है. दिन के समय तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है और रात के समय यह गिर कर 24 डिग्री तक आ सकता है. मैदान के ऊपर दिन के समय बादल छाने का अनुमान सिर्फ 3 प्रतिशत है और रात के समय यह गिर कर 2 प्रतिशत पर आ जाएगा. अक्टूबर के महीने में आमतौर पर दिल्ली में बारिश देखी जाती है, लेकिन 9 अक्टूबर और आने वाले दिनों में बारिश की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है. इसलिए फैंस को मुकाबला लाइव देखने में कोई बाधा आने की उम्मीद ना के बराबर है.

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 15 टी20 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 14 मौकों पर टीम इंडिया विजयी रही है और केवल एक बार बांग्लादेश जीता है. वहीं पिछली 6 बार से लगातार भारत को बांग्लादेश पर टी20 मैचों में जीत मिलती आई है.

सीरीज में 1-0 से आगे है भारत

भारत-बांग्लादेश सीरीज की शुरुआत 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेले गए मैच से हुई थी. उस भिड़ंत में टीम इंडिया ने बांग्लादेशी टीम को महज 127 रनों के स्कोर पर समेट दिया था. अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने तीन-तीन विकेट चटकाए थे, दूसरी ओर डेब्यू करने वाले मयंक यादव ने भी एक विकेट लिया था. जवाब में भारतीय टीम ने यह लक्ष्य 49 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया था.

यह भी पढ़ें:

क्या है हॉन्ग कॉन्ग में होने वाला छक्कों का टूर्नामेंट? कितने भारतीय खेलेंगे और कितने ओवर होंगे, जानें सबकुछ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *