UP By Election BJP core committee meeting panel of 27 names ready for nine seats ann UP Bypolls: सीट शेयरिंग पर BJP आलाकमान से मिलना चाहते हैं संजय निषाद, बनेगी बात?


UP By Election: उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की आहट को देखते हुए बीजेपी ने अपनी चुनावी तैयारी को तेज कर दी है. इसी कड़ी में सोमवार (7 अक्टूबर) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई थी. सूत्रों के मुताबिक, नौ सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ.

सूत्रों ने बताया कि बैठक में सभी नौ सीटों के लिए कुल 27 नामों के पैनल को फाइनल किया गया. इस पैनल को दिल्ली भेजा जाएगा. अंतिम फैसला वहीं से होगा. जबकि मीरापुर सीट आरएलडी के खाते में देने का भी फैसला किया गया है. वहीं, निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद को सीट देने पर फिलहाल कोई फैसला नहीं किया गया है.

कैबिनेट मंत्री संजय निषाद नाराज?

सूत्रों की मानें तो कैबिनेट मंत्री संजय निषाद बीजेपी के इस कदम से नाराज़ बताये जाते हैं, संजय निषाद दो सीटों पर लड़ने को लेकर अड़ गये हैं. इस बीच खबर है कि यूपी बीजेपी के इस फ़ैसले से नाराज़ संजय निषाद बीजेपी हाईकमान से मिलकर अपनी बात रखना चाहते हैं. इसके लिये वो केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जेपी नड्डा से मिलना चाहते हैं. सूत्रों की मानें तो उपचुनाव में सारा दारोमदार CM योगी आदित्यनाथ पर है और CM योगी संजय को सीट नहीं देना चाहते हैं और आंतरिक बैठक में उन्होंने अपने सहयोगियों से कहा है कि वो संजय निषाद से बात करेंगे और उन्हें समझा लेंगे.

पूर्व सांसद प्रवीण निषाद ने कही ये बात

 बता दें कि, इससे पहले पूर्व सांसद प्रवीण निषाद ने मंझवा और कटेहरी सीट को लेकर कहा था कि, यदि ये सीट निषाद पार्टी को नहीं मिलती है तो बीजेपी को निषाद के विरोध का सामना चुनाव में करना पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि, यूपी में निषाद की संख्या बहुत ज्यादा है कटेहरी और मंझवा विधानसभा में और मंझवा के साथ-साथ पूरे प्रदेश में  24.75 फीसदी निषाद आबादी है. निश्चित तौर पर इससे नाराजगी होगी और बीजेपी को इसका सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढे़ं: Maha Kumbha 2025: महाकुंभ के लिए रेलवे ने जारी किया टोल फ्री नंबर, 22 भाषाओं में श्रद्धालु ले सकेंगे जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *