Delhi Live cockroach measuring 3 cm removed from man intestine फास्ट फूड खाने वाले सावधान! युवक की आंत से निकला तीन सेंटीमीटर लंबा जिंदा कॉकरोच


Delhi News: दिल्ली में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. 23 साल के एक युवक की आंत से कॉकरोच निकाला गया है. हैरान करने वाली बात ये है कि ये कॉकरोच आंत में जिंदा था और इसकी लंबाई तीन सेंटीमीटर थी. अस्पताल के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.

दरअसल, दिल्ली के वसंत कुंज स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल में एक मरीज आया. उसने स्ट्रीट फूट खाया था. इसके बाद से ही उसके पेट में लगातार दर्द हो रहा था. गैस्ट्रोएंटरोलॉजी में वरिष्ठ सलाहकार डॉ. शुभम वात्स्य ने बताया कि अस्पताल आने से पहले युवक को लगातार तीन दिनों तक भयंकर पेट दर्द, भोजन पचाने में परेशानी और पेट फूलने की शिकायत की थी. इसके बाद ऊपरी गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल (जीआई) एंडोस्कोपी की गई जिससे मरीज की छोटी आंत में फंसे जीवित कॉकरोच का पता चला. 

एंडोस्कोपी के जरिए निकाला कॉकरोच 
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अस्पताल ने शुक्रवार (11 सितंबर) को बताया कि कॉकरोच को आंत से बाहर निकालने की प्रक्रिया में 10 मिनट का समय लगा. उसकी छोटी आंत से इसे बाहर निकाला गया. इस प्रक्रिया में स्पेशलाइज्ड एंडोस्कोपी का इस्तेमाल किया गया. जिसमें दो चैलन्स थे.

इलाज में देरी होने से बढ़ सकती थी परेशानी
डॉक्टर ने कहा कि उन्होंने एंडोस्कोपी करके जल्दी से काम किया. डॉक्टरों ने जब मरीज से पूछा कि उसके पेट में इतना बड़ा कॉकरोच गया कैसे तो मरीज कुछ जवाब नहीं दे पाया. वहीं डॉक्टरों ने अनुमान लगाया है कि मरीज ने खाना खाते समय कॉकरोच निगल लिया होगा या सोते समय उसके मुंह में चला गया होगा.

डॉक्टरों के मुताबिक कॉकरोच किसी भी स्थिति में जिंदा रहने की क्षमता रखता है. मरीज का इलाज करने वाले डॉ. शुभम वात्स्य ने बताया कि अगर इलाज में देरी संक्रमण की वजह से मरीज की परेशानी बढ़ सकती थी.

ये भी पढ़ें

7000 करोड़ के ड्रग्स सिंडिकेट में बड़ा खुलासा, फटे नोटों के नंबर से फिल्मी स्टाइल में होती थी डिलीवरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *