Mayawati And Chandra Shekhar Aazad angry on Lucknow Dalit Youth died in police custody पुलिस दबिश देने जाती है या दबंगई करने? योगी सरकार पर क्यों बरसे चंद्रशेखर आजाद और मायावती


UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 24 साल के युवक की मौत पर विपक्षी दलों द्वारा योगी सरकार को घेरा जा रहा है. यूपी पुलिस ने बताया कि लखनऊ में जुआ अड्डे पर छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किए गए 24 वर्षीय एक व्यक्ति की पुलिस हिरासत में मौत हो गई. वहीं परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस ने उसकी पीट-पीट कर हत्या कर दी. वहीं अब इस मामले पर नगीना सांसद चंद्रेशखर आजाद और पूर्व सीएम मायावती ने भी योगी सरकार से सवाल किए हैं.

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा-“मुख्यमंत्री योगी आपकी पुलिस दबिश देने जाती है या दबंगई करने? राजधानी लखनऊ के विकास नगर स्थित अंबेडकर पार्क में पुलिस दबिश के दौरान अमन की दुखद मृत्यु हो गई. परिजनों का कहना है कि पुलिस द्वारा दौड़ाने के बाद गिरने और बेरहमी से पिटाई के कारण अमन की मृत्यु हो गई. घटना बेहद दुखद और चिंताजनक है. डीजीपी यूपी मामले की निष्पक्ष जांच करें.

इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा-“यूपी की राजधानी लखनऊ के मोहल्ला गंजरहापुरवा स्थित डा. भीमराव अम्बेडकर पार्क में घुमने गए एक दलित युवक के साथ कल शाम पुलिस की बर्बरता से हुई मौत की घटना अति-दुःखद. लोगों में रोष व्याप्त, सरकार दोषी पुलिस वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे तथा पीड़ित परिवार की पूरी मदद भी करे.”

एडीसीपी जितेंद्र कुमार ने इस घटना को लेकर बताया कि जुआ की सूचना के बाद शुक्रवार रात पुलिस कर्मियों की एक टीम ने विकासनगर के सेक्टर 8 में अंबेडकर पार्क में छापा मारा. इस दौरान अमन गौतम सहित दो व्यक्तियों को पकड़कर हिरासत में लिया गया है. अधिकारी ने कहा कि पुलिस स्टेशन ले जाते समय अमन की हालत बिगड़ गई और उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं अमन की मौत को लेकर परिवार ने आरोप लगाया कि अमन की मौत पुलिस की पिटाई के कारण हुई. पुलिस ने कहा कि मौत का कारण पोस्टमार्टम जांच के जरिए पता लगाया जाएगा.

कथावाचक अनिरुद्धाचार्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत, बृजवासियों से की गई यह खास अपील



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *