Baba Siddique Shot Dead in Mumbai Lilavati Hospital once In Congress Why He Joins NCP Ajit Pawar After 48 Years Know Reason Baba Siddique Dies: 48 साल कांग्रेस में रहे बाबा सिद्दीकी, फिर एक दिन अचानक ही दे दिया इस्तीफा! जानें क्या थी वजह


Baba Siddique Shot Dead: एनसीपी (अजित पवार) के नेता बाबा सिद्दीकी की अज्ञात हमलावरों ने शनिवार (12 अक्टूबर) की रात गोली मारकर हत्या कर दी. एनसीपी नेता के ऊपर तीन राउंड गोलियां चलीं, जिसके बाद उनको लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

अधिकारियों ने बताया कि गोली लगने के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, हालांकि इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. सूत्रों के मुताबिक, दो लोगों को पुलिस हिरासत में लिया गया है. बताया जा रहा है कि उन्हें सीने के पास गोली मारी गई. यह घटना निर्मल नगर में कोलगेट मैदान के पास उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के पास हुई, जो बांद्रा ईस्ट से विधायक हैं.

कांग्रेस छोड़ एनसीपी (अजित पवार) में क्यों शामिल हुए थे बाबा सिद्दीकी?

मुंबई के चर्चित विधायक बाबा सिद्दीकी औऱ कांग्रेस का पुराना रिश्ता रहा और करीब 48 साल तक वो इस पार्टी का हिस्सा रहे. लोकसभा चुनाव से पहले वो कांग्रेस छोड़ अजित पवार वाली एनसीपी में शामिल हो गए. मुंबई में उनको अल्पसंख्यक समाज के बड़े नेताओं में शुमार किया जाता था.

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा था, “मैं किशोरावस्था में कांग्रेस से जुड़ा था और बीते 48 साल की यह यात्रा बेहद अहम रही. आज मैं तुरंत प्रभाव से कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं. मैं बहुत कुछ कहना चाहता हूं, लेकिन जैसा कहा जाता है कि कुछ बातें अनकही रहें तो अच्छा है.”

बाबा सिद्दीकी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने उनके बेटे विधायक जीशान सिद्दीकी को मुंबई युवा कांग्रेस प्रमुख पद से हटा दिया गया था. बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी बांद्रा पूर्व से पहली बार विधायक चुने गए हैं.

सीएम एकनाथ शिंदे ने क्या कहा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार रात को पुष्टि की कि बाबा सिद्दीकी की मौत हो गई है. उन्होंने यह भी कहा कि तीन में से दो आरोपियों को पकड़ लिया गया है, जबकि तीसरा अभी फरार है.

मुख्यमंत्री ने कहा, “मुंबई पुलिस प्रमुख ने मुझे बताया कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक यूपी का है, दूसरा हरियाणा का. तीसरा हमलावर फरार है, लेकिन पुलिस उसे पकड़ने की कोशिश कर रही है.”

दिल्ली पुलिस भी करेगी बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जांच?

एक अधिकारी ने बताया, “दो से तीन राउंड फायरिंग की गई. आगे की जांच जारी है, टीमें इलाके में पहुंच गई हैं.” सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी सिद्दीकी की हत्या के मामले की जांच शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट, जिसने पहले भी कई बड़े ऑपरेशन में मुंबई पुलिस के साथ मिलकर काम किया है, उसने जांच शुरू कर दी है.

मामले पर हो रही जमकर राजनीति

शिवसेना (यूबीटी) प्रवक्ता आनंद दुबे ने राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग करते हुए आरोप लगाया कि अपराधियों में कोई डर नहीं है. वहीं, बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने सरकार से हत्या की जांच के लिए एक स्पेशल टीम गठित करने की मांग की और हत्या के पीछे कथित “षड्यंत्र” का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें: बाबा सिद्दीकी को गोली मारने वाले शूटर्स का यूपी से कनेक्शन, मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *