baba siddique shot dead one accused used to work in pune scrapyard says mother


Baba Siddique Shot Dead: बाबा सिद्दीकी (Baba Siddque) की हत्या का एक आरोपी शिवा यूपी के बहराइच का रहने वाला है. आरोपी की मां ने कहा, ”मेरा बेटा एक स्क्रैपयार्ड में काम करने के लिए पुणे गया था. मुझे केवल इतना पता है. मुझे नहीं पता कि वह मुंबई में क्या कर रहा था. वह होली पर घर आया था और उसके बाद नहीं आया है. वह फोन पर भी मुझसे बात नहीं कर रहा था तो मैं इस घटना के बारे में कुछ नहीं कह सकती. उसकी उम्र 18-19 साल है.”

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में शिवा की मां ने बताया, ”हम पहले से जानते नहीं थे.पुणे में भंगार के यहां मेरा बेटा काम करता था. वही हम जानते थे. मुंबई वाला हम नहीं जानते थे, क्या करता और क्य़ा खाता-कमाता है.  वह होली में घर से गया था तब से नहीं आया.”

परिवार वालों को नहीं बताता था कोई बात 
उन्होंने आगे बताया, ”वह हमसे कोई बात नहीं करता था. तो हम क्या बता सकते हैं कि कैसे किया. यहां रहता था तो कभी टेंट में काम करता था तो कभी ईंट उठाने का काम कर लेता था. कहता था कि बाहर चले जाएंगे तो तीन साल में कमा लेंगे. हर बात नहीं बताता था. पैसा कमाकर नहीं देता था. बिटिया बीमार थी तो तीन हजार रुपये भिजवाया था.”

मुंबई पुलिस ने तीन में से दो आरोपियों को घटना की रात ही दबोच लिया था जबकि तीसरा आरोपी शिवा अभी फरार है. शिवा 5-6 साल से पुणे में काम कर रहा था. इस घटना में लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर पुलिस को संदेह है लेकिन निजी दुश्मनी के कारण हत्या की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा रहा है. बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र के एक बड़े नेता और व्यवसायी थे. उनके बेटे जीशान सिद्दीकी भी विधायक हैं. बाबा सिद्दीकी ने इसी साल एनसीपी ज्वाइन कर ली थी.

ये भी पढ़ें- ‘बाबा सिद्दीकी की हत्या CM की विफलता’, संजय राउत का एकनाथ शिंदे पर हमला, मांगा देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *