UP By Election 2024 BJP Delhi Meeting End Names finalized for 9 seats RLD Contest Miranpur यूपी उपचुनाव को लेकर दिल्ली में BJP की बैठक खत्म, निषाद पार्टी को झटका और RLD की बल्ले-बल्ले


BJP Meeting UP By Election 2024: उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर चली डेढ़ घंटे की बैठक में पार्टी ने 9 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं. बीजेपी की इस बैठक में निषाद पार्टी को झटका लगा है और रालोद चीफ जंयत चौधरी की बल्ले-बल्ले हुई है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर हुई इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे.

यूपी उपचुनाव को लेकर बीजेपी की इस अहम बैठक में सभी 10 सीटों पर चर्चा की गई, जिसमें से 1 सीट आरएलडी के खाते में जा सकती है. यूपी बीजेपी कोर ग्रुप 3-3 नामों का पैनल लेकर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पहुंचा था, जिसमें उम्मीदवारों के नाम पर मंथन कर नाम फाइनल किए. मतलब साफ है कि बीजेपी यूपी उपचुनाव में 9 सीटों और रालोद एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. वहीं संजय निषाद की दो सीटों वाली मांग को खारिज किया जा चुका है.

वहीं अब यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी रालोद मुखिया जयंत चौधरी से मिलेंगे और मीरापुर सीट को लेकर बातचीत होगी. बीजेपी की इस बैठक में लगभग सभी सीटों पर नामों पर सहमति बन गई है. बता दें कि निषाद पार्टी के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री संजय निषाद से कल यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने मुलाकात की थी, माना जा रहा था कि निषाद पार्टी दो सीटों पर चुनाव लड़ना चाह रही थी.

इस बैठक में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी और यूपी बीजेपी संगठन महामंत्री धर्मपाल मौजूद रहे. 

 BJP यूपी उपचुनाव को लेकर है सतर्क

यूपी उपचुनाव के लिए भले ही तारीखों का ऐलान नहीं हुआ हो लेकिन तारीखों के ऐलान से पहले ही प्रचार का एक चरण पूरा हो चुका है. CM योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने उपचुनाव वाली विधानसभाओं का लगातार दौरा किया है. इसके साथ ही 10 विधानसभा क्षेत्रों में 5 हजार करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात दी गई है और रोजगार मेला के जरिए 30 हजार युवाओं को रोजगार दिए गए हैं.

अलीगढ़ से बुलंदशहर लौट रहे बाइक सवार चार युवकों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *