Israel warning says we will destroy Lebanon Beqaa Valley go if you want to save your life इजराइल हिजबुल्लाह के हमले से बौखलाया, कहा- लेबनान की बेका घाटी को तबाह कर देंगे, जान बचाना है तो भाग जाओ


Israel Hezbollah War Updates: इजराइल की सेना ने सोमवार को चेतावनी जारी की कि वह लेबनान की बेका घाटी में हमला करने वाली है. आरोप है क‍ि वहां हिजबुल्लाह हथियार जमा कर रहा है. उसने नागरिकों से वहां से हटने की अपील किया है. इजराइली रक्षा बलों (आईडीएफ) के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने दोपहर में एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा, “अपनी सुरक्षा के लिए उन घरों से दूरी बनाए रखें, जहां हथियार रखे गए हैं.”

उन्होंने कहा कि हमला अगले दो घंटों के भीतर शुरू हो जाएगा. उन्होंने इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी. यह सोमवार को हगारी की ओर से दूसरी चेतावनी थी. इससे पहले सुबह दक्षिणी लेबनान के निवासियों को तत्काल स्थान खाली करने के लिए कहा गया, क्योंकि इजराइल ने कथित तौर पर हिजबुल्लाह की क्रूज मिसाइलों को रखने वाले स्‍थानों को निशाना बनाकर हवाई हमले की योजना बनाई थी.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, इजराइली सेना के प्रवक्ता अवीचाई अद्रेई ने एक बयान में कहा कि अब तक इजराइल ने लगभग 300 घरों पर हमला किया है, जहां हिजबुल्लाह ने कथित तौर पर मिसाइलें छिपा रखी हैं.

आईडीएफ ने एक बयान में कहा, इजराइल ने सोमवार को लेबनान पर हवाई हमलों की तीसरा अभि‍यान शुरू क‍िया है. लेबनानी स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, हमले को फिर से शुरू किया गया है। इसमें सोमवार सुबह से शुरू हुए हमले में 100 से अधिक लोग मारे गए हैं.

रविवार को उत्तरी इजराइल पर हुआ बड़ा हमला

इजरायली अधिकारियों के अनुसार, रविवार को उत्तरी इज़रायली शहर बिन्यामीना के पास आईडीएफ बेस पर हिजबुल्लाह ने ड्रोन हमला किया. इस हमले में इजरायली रक्षा बल के चार सैनिक मारे गए और दर्जनों घायल हो गए. लेबनान स्थित समूह ने एक बयान में कहा कि उसने इजराइल के गोलानी ब्रिगेड के प्रशिक्षण शिविर पर विस्फोटकों से भरे हमलावर ड्रोनों का एक “झुंड” लॉन्च किया. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *