Virat Kohli Gautam Gambhir Shahid Afridi Fight Gautam Gambhir Wears Saree photo लड़ाई से रहा पुराना नाता, दिल जीतने में भी पीछे नहीं, जानें गौतम गंभीर के अनसुने किस्से


Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने 2003 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2016 में खेला था. इस बीच अपने क्रिकेट करियर के अलावा वह कई विवादों की वजह से भी चर्चा में रहे हैं. लेकिन संन्यास के बाद भी गौतम गंभीर लगातार सुर्खियां बटोरते रहे हैं. चाहे वो क्रिकेट में दूसरे खिलाड़ियों से लड़ाई हो या फिर साड़ी और बिंदी में उनकी तस्वीर. गौतम गंभीर कई वजहों से चर्चा में रहे हैं.

गौतम गंभीर बनाम शाहिद अफ्रीदी (2007)
कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत-पाकिस्तान के बीच रोमांचक मैच के दौरान गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच तीखी नोकझोंक हुई. गंभीर ने जैसे ही तेज रन लेने की कोशिश की, वह अफरीदी से टकरा गए, जिसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को अपशब्द कहे. यह लड़ाई दर्शकों के बीच चर्चा का विषय बन गई.

गौतम गंभीर बनाम विराट कोहली (2013)
गौतम गंभीर का एक और विवाद आईपीएल 2013 के दौरान विराट कोहली के साथ हुआ था. इस मैच में गंभीर ने कोहली के विकेट का आक्रामक तरीके से जश्न मनाया था, जिससे कोहली नाराज हो गए थे. दोनों के बीच तीखी बहस हुई थी, जिसमें रजत भाटिया ने उन्हें अलग करने की कोशिश की थी. यह घटना क्रिकेट फैंस के बीच काफी मशहूर हुई थी.

समाज सेवा की दिशा में गंभीर का योगदान
गौतम गंभीर सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि समाज सेवा में भी सक्रिय हैं. 2018 में उन्होंने दिल्ली में हिजड़ा हब्बा के सातवें एडिशन का उद्घाटन किया, जिसमें उन्होंने ट्रांसजेंडर समुदाय के समर्थन में साड़ी और बिंदी पहनकर हिस्सा लिया. इससे पहले वे ट्रांसजेंडर्स से राखी बंधवाने जैसी गतिविधियों में हिस्सा ले चुके हैं, जो उनकी सामाजिक जागरूकता को दर्शाता है.

राजनीति में कदम
2019 में गंभीर गौतम को भारतीय जनता पार्टी ने पूर्वी दिल्ली से मैदान में उतारा था, जहां उन्होंने आम आदमी पार्टी की आतिशी और कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली को हराकर संसद में जगह बनाई थी. लेकिन अब 2024 के आम चुनावों से पहले राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा के बाद वे कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर बने थे.

यह भी पढ़ें:
INDW vs AUSW: ‘हम ऑस्ट्रेलिया से सीख सकते हैं’, 9 रन से चूका भारत, हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत का बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *