Maharashtra and Jharkhand assembly election 2024 date Press Conference by Election Commission of India महाराष्ट्र और झारखंड में कब होंगे विधानसभा चुनाव? EC आज करेगा ऐलान


Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान आज हो जाएगा. आज (15 अक्टूबर) चुनाव आयोग महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभाओं चुनाव के लिए दोपहर में तारीखों की घोषणा करेगा.

चुनाव आयोग आज दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा. इस दौरान चुनाव आयोग बताएगा कि चुनाव कितने चरणों में होगा और क्या क्या तैयारियां की जा रही हैं. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है. वहीं, झारखंड विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 5 जनवरी को समाप्त होगा. 

पूरी की जा चुकी हैं तैयारियां 

चुनाव आयोग ने इससे पहले महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव से जुड़ी अपनी तैयारी पूरी कर ली है. चुनाव आयोग की टीम ने कुछ समय पहले ही दोनों राज्यों का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया था. 

महाराष्ट्र में है दिलचस्प लड़ाई 

अगर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की बात करें तो यहां पर मुकाबला महा विकास अघाड़ी और महायुति के बीच है. महा विकास अघाड़ी में कांग्रेस, एनसीपी शरद पवार गुट, शिवसेना यूबीटी हैं. वहीं, महायुति में बीजेपी, शिवसेना का शिंदे गुट, अजित पवार वाला एनसीपी ग्रुप है. यहां पर दोनों गठबंधन सीटों के बंटवारों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं. मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को खत्म हो रहा है. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *