Israel Hamas War During IDF operations in Gaza Possibility Of Yahya Sinwar Killing ISA And IDA Checking Israel Hamas War: इजरायली हमले में मारा गया हमास चीफ याह्या सिनवार? IDF का बड़ा दावा


Yahya Sinwar Killing News: इजरायल अपने दुश्मनों पर कहर बनकर टूट रहा है. हिजबुल्ला चीफ को ढेर करने के बाद इजरायल ने गुरुवार (17 अक्टूबर) को दावा किया कि गाजा में IDF ऑपरेशन के दौरान हमास के तीन लड़ाकों को मार गिराया है. इजरायल को शक है कि इनमें हमास चीफ याह्या सिनवार भी शामिल था. ऐसे में अब इजरायली सेना मारे गए आतंकियों की पहचान में जुट गई है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर आईडीएफ ने कहा, “गाजा में आईडीएफ ऑपरेशन के दौरान 3 आतंकवादियों को मार गिराया गया. आईडीएफ और आईएसए इस संभावना की जांच कर रहे हैं कि आतंकवादियों में से एक याह्या सिनवार था. इस समय आतंकवादियों की पहचान की पुष्टि नहीं की जा सकती. जिस इमारत में आतंकवादियों को मारा गया, वहां बंधकों की मौजूदगी के कोई संकेत नहीं मिले. इलाके में काम कर रहे बल जरूरी सावधानी के साथ काम करना जारी रखे हुए हैं.”

उधर, हमास की ओर से भी तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई. आमतौर पर सुरक्षा मुद्दों के बारे में प्रकाशित करने वाली हमास से जुड़ी वेबसाइट अल-मज्द ने फिलिस्तीनियों से सिनवार के बारे में ग्रुप से ही जानकारी का इंतजार करने का आग्रह किया है. 

इजरायल ने क्या कहा?

इजरायल के आर्मी रेडियो ने कहा कि यह घटना दक्षिणी गाजा पट्टी के राफा शहर में एक जमीनी अभियान के दौरान हुई, जिसमें इजरायली सैनिकों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया और उनके शव अपने साथ ले गए. विजुअल एविडेंस से पता चलता है कि उनमें से एक व्यक्ति सिनवार था और डीएनए परीक्षण किए जा रहे हैं. इजरायल के पास इजरायली जेल में बिताए गए समय के सिनवार के डीएनए के सैंपल हैं.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *