dhruv jurel replace rishabh pant knee injury during india vs new zealand 1st test day 3 ind vs nz IND vs NZ: पहले 46 पर ऑलआउट हुआ भारत, अब ऋषभ पंत हो सकते हैं बाहर? बेंगलुरु में बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन


Rishabh Pant Injury IND vs NZ 1st Test: बेंगलुरु में खेले जा रहे भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत की जगह ध्रुव जुरेल ने ले ली है. पंत को पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन घुटने में परेशानी हुई थी, जिसके कारण वो बीच मैच में मैदान से बाहर चले गए थे. दूसरे दिन ध्रुव जुरेल ने पंत को रिप्लेस करके विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी. उसके बाद पंत की फिटनेस सबके लिए चिंता का विषय बनी हुई थी, लेकिन तीसरे दिन भी वो मैदान में नहीं उतर पाए हैं.

ऋषभ पंत दूसरे दिन दर्द से कराहते नजर आए थे, उनके लिए सहारे के बिना पैरों पर चल पाना भी मुश्किल हो रहा था. याद दिला दें कि पहली पारी में ऋषभ पंत टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे. टीम के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छूने में नाकाम रहे, जिनमें से पांच तो शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे. इस बीच पंत ने 49 गेंदों में 20 रन की पारी खेली थी.

कप्तान रोहित दे चुके हैं अपडेट

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पंत की चोट पर अपडेट देते हुए बताया था कि, “हम कोई रिस्क नहीं लेना चाहते और ऋषभ खुद भी कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहते. उन्हें इसी चोटिल पैर में पहले भी चोट आ चुकी है, जिसके लिए उनकी सर्जरी भी हो चुकी है. यही कारण था कि गेंद लगने के बाद ऋषभ ड्रेसिंग रूम में वापस लौट गए थे.” कप्तान रोहित ने दूसरे दिन के खेल के बाद उम्मीद जताई थी कि पंत तीसरे दिन खेलने मैदान में उतरेंगे, लेकिन तीसरे दिन उनका मैदान में ना उतर पाना जरूर टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा रहा होगा.

कैसे लगी चोट?

बेंगलुरु टेस्ट मैच के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे. स्ट्राइकिंग एंड पर डेवोन कॉनवे थे, लेकिन इस बीच जडेजा की गेंद टप्पा खाने के बाद सीधी रह गई थी. पंत इस गेंद को ठीक तरीके से नहीं लपक पाए, जिससे बॉल उनके दायें घुटने से जा टकराई. पंत अगले ही पल ग्राउंड पर लेट गए, जिसके कारण खेल काफी देर तक रुका भी रहा.

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: विराट कोहली को लेकर भड़का पूर्व क्रिकेटर, कोच गौतम गंभीर पर दे डाला बहुत बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *