Haryana cm Nayab Singh Saini announced Kidney patients will get free treatment in Haryana सीएम की कुर्सी संभालते ही नायब सिंह सैनी ने लिया बड़ा फैसला, अब फ्री में मिलेगी ये सुविधा


Haryana News: हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने आज (18 अक्टूबर) को एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में किडनी के मरीजों का सरकारी अस्पतालों में इलाज फ्री में होगा. इस फाइल पर आज मैंने हस्ताक्षर किए हैं. ये तुरंत प्रभाव से लागू हो गया है. ये मैंने सबसे पहला निर्णय लिया है. 

मुख्यमंत्री ने कहा हमने घोषणापत्र में वादा किया था कि हम किडनी के मरीजों को मुफ्त इलाज मुहैया कराएंगे. हमने उससे संबंधित फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. हरियाणा सरकार किडनी डायलिसिस का खर्च वहन करेगी. 

‘जनता ने विपक्ष के नैरेटिव को ध्वस्त कर दिया’
वही सीएम सैनी ने कहा कि मैं हरियाणा की जनता को तीसरी बार भारी जनादेश देने और पीएम मोदी की नीतियों को मंजूरी देने के लिए धन्यवाद देता हूं. हरियाणा की जनता ने विपक्ष के नैरेटिव को ध्वस्त कर दिया. कांग्रेस ने किसानों को भड़काने की कोशिश की, उन्होंने युवाओं में संदेह पैदा किया और हरियाणा के एथलीटों का इस्तेमाल किया. एथलीट हमारे देश का गौरव हैं. 

उन्होंने कहा पीएम मोदी ने पिछले 10 सालों में किसानों के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए हैं. हरियाणा की जनता ने पीएम मोदी की नीतियों को मंजूरी दी है और कांग्रेस के नैरेटिव को ध्वस्त कर दिया है. वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार नारी शक्ति को मजबूत करने की दिशा में काम करेगी. 

अपराधियों को दी चेतावनी
इसके साथ मुख्यमंत्री ने अपराधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि आपराधिक गतिविधियों में शामिल लोग या तो राज्य छोड़ दें या फिर सुधर जाएं नहीं तो हम सुधार कर देंगे. हम ऐसे लोगों को स्पष्ट रूप से चेतावनी दे रहे हैं.

वहीं सीएम सैनी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि टीम हरियाणा ने कार्यभार संभालने के बाद पहली कैबिनेट बैठक में सामूहिक निर्णय लिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बताए हुए मार्ग पर चलते हुए हरियाणा के अपने सभी परिवारजनों की अपेक्षाओं और उम्मीद पर पूरी तरह खरा उतरेंगे. डबल इंजन की हमारी सरकार तीव्र गति से लोक कल्याण और सुशासन के हक में फैसले लेगी. हमारी सरकार संकल्प पत्र में किए गए सभी वादों को समयबद्ध तरीके से पूरा करेगी.

यह भी पढ़ें: हरियाणा में राज्यपाल का तमाशा बना दिया… इस वजह से भड़के नगीना सांसद चंद्रशेखर, पीएम से मांगा जवाब

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *